वेश्यालय चलाने के साथ ही आतंकी गतिविधियों में भी लिप्त था BJP उपाध्यक्ष, फार्महाउस से मिला विस्फोटक

मेघालय पुलिस को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष बर्नार्ड एन. मराक के फार्महाउस से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री मिले हैं, उसे पुलिस ने यूपी से गिरफ्तार किया था

Updated: Jul 29, 2022, 12:09 PM IST

वेश्यालय चलाने के साथ ही आतंकी गतिविधियों में भी लिप्त था BJP उपाध्यक्ष, फार्महाउस से मिला विस्फोटक

नई दिल्ली। देश के पूर्वोत्तर राज्य मेघालय में बीते हफ्ते एक बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। यहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता द्वारा वेश्यालय चलाया जा रहा था। अब खबर आई है कि वह आतंकी गतिविधियों में भी लिप्त था। राज्य बीजेपी उपाध्यक्ष के फार्महाऊस से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद हुए हैं।

बर्नार्ड एन मारक को मंगलवार को यूपी के हापुड़ से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद मारक को पश्चिम गारो हिल्स जिले के तुरा लाया गया। मारक पूर्व में आतंकवादी ही था, बाद में उसे बीजेपी ने बड़ा ओहदा दे दिया। बावजूद उसने अपना काला धंधा जारी रखा। मराक 22 जुलाई की रात से लेकर सुबह तक तुरा में स्थित फार्महाउस में चली पुलिस छापेमारी के बाद लापता हो गया था।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपत्नी विवाद: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर MP में FIR दर्ज, BJP नेता ने की थी शिकायत

पश्चिम गारो पर्वतीय जिले के पुलिस प्रमुख विवेकानंद सिंह ने बताया, 'फार्महाउस से जिलेटिन की कुल 35 छड़ें, 100 डेटोनेटर, चार कमान और 15 तीर जब्त किए गए हैं।' उन्होंने कहा कि विस्फोटक और हथियार उस समय बरामद किए गए जब जिला बाल संरक्षण इकाई और पुलिस की एक टीम मुक्त कराए गए बच्चों द्वारा छोड़े गए कपड़े और किताबें लेने के लिए वहां गई थी। इसके बाद भाजपा नेता के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। 

विवेकानंद सिंह ने कहा कि मुक्त कराए गए छह नाबालिगों में से एक की चिकित्सीय जांच में उसके यौन उत्पीड़न की पुष्टि होने के बाद भाजपा नेता के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले हुई मारक के फार्म हाऊस से 27 वाहन, 8 दोपहिया वाहन, करीब 400 बोतल शराब, 500 से अधिक कंडोम जब्त किए गए थे।

यह भी पढ़ें: वेश्यालय चला रहे थे BJP के वरिष्ठ नेता, रिसॉर्ट से पुलिस ने 6 नाबालिगों को बचाया, 400 बोटल शराब बरामद

हालांकि, मारक ने इन आरोपों को राजनीतिक प्रतिशोध से प्रेरित करार देते हुए कहा कि मेरे फार्महाउस पर छापा मेरी छवि को खराब करने के लिए सीएम के इशारे पर पुलिस ने की थी। मेघालय बीजेपी ने भी इस दावे का समर्थन किया है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी बर्नार्ड एन मारक को सीएम संगमा के खिलाफ चुनाव लड़ा सकती है।