अरुणाचल में सेना का रुद्र हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट समेत पांच लोग थे सवार

अरुणाचल प्रदेश में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। अपर सियांग जिले से 25 किमी दूर आर्मी का रुद्र हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हुआ है। रोड कनेक्टिविटी नहीं होने से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही है।

Updated: Oct 21, 2022, 04:30 PM IST

अरुणाचल में सेना का रुद्र हेलीकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट समेत पांच लोग थे सवार

ईटानगर। देश में सैन्य उड़ानों के दुर्घटनाग्रस्त होने का सिलसिला नहीं थम रहा है। गुरुवार को एक बार फिर सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। यह हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के तवांग में क्रैश हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 2 पायलट समेत कुल पांच लोग सवार थे।

बताया जा रहा है कि रूटीन उड़ान पर इंडियन आर्मी का हेलिकॉप्टर उड़ा था। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक यह हादसा अपर सियांग से तकरीबन 25 किलोमीटर दूर हुआ है। मौके पर सेना की रेस्क्यू टीम को भेजा गया है। टीम ने मलबे को ढूंढ लिया है और दो शव भी बरामद हुए हैं। दुर्घटनास्थल काफी दुर्गम इलाके में है। यह इलाका किसी भी सड़क से नहीं जुड़ा हुआ है। ऐसे में रेस्क्यू टीम मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि रुद्र भारतीय सेना का अटैक हेलिकॉप्टर है। इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ( HAL) ने भारतीय सेना के लिए बनाया है। यह हल्के ध्रुव हेलिकाप्टर का वेपन सिस्टम इंटीग्रेटेड (WSI) Mk-IV संस्करण है।

यह भी पढ़ें: केदारनाथ में बड़ा हादसा, तीर्थयात्रियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, दो पायलट समेत 7 लोगों की मौत

इस महीने अबतक तीन उड़ान क्रैश हो चुके हैं। सबसे पहला पांच अक्टूबर को अरुणाचल के तवांग इलाके में क्रैश हुआ। हादसे में एक पायलट की मौत हुई थी। इसके बाद 12 अक्टूबर को भारतीय नेवी 29K विमान गोवा में क्रैश हुआ। गनीमत रही कि पायलट ने खुद को सुरक्षित एजेक्ट कर लिया था। वहीं 18 अक्टूबर को केदारनाथ में तीर्थयात्रियों से भरा एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। इस हादसे में दो पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई।