आर्यन खान की ज़मानत पर फैसला कल, आज नहीं मिली बेल

आर्यन खान की ज़मानत पर कल सुनवाई जारी रहेगी, आर्यन खान के वकील पूर्व अटोर्नी जनरल

Updated: Oct 27, 2021, 09:00 AM IST

आर्यन खान की ज़मानत पर फैसला कल, आज नहीं मिली बेल

मुंबई। आर्यन खान की बेल पर सुनवाई टल गई है। आर्यन खान की ज़मानत पर सुनवाई अब कल होगी। कल दोपहर ढाई बजे से बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी।

मंगलवार दोपहर को आर्यन खान की ज़मानत याचिका पर सुनवाई शुरु हुई। कोर्ट में आर्यन खान का पक्ष रख रहे पूर्व अटोर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में अपनी दलीले रख ली हैं। मामले में गिरफ्तार अर्बाज़ मर्चेंट के वकील की दलीलें अभी बाकी हैं। इसलिए कोर्ट में बुधवार दोपहर से सुनवाई जारी रहेगी।

बॉम्बे हाई कोर्ट में आर्यन खान का पक्ष रखते हुए मुकुल रोहतगी ने यह दलील दी कि जब आर्यन खान ने ड्रग्स का सेवन नहींं किया, आर्यन खान के पास से किसी तरह की बरामद नहीं हुई, तब आर्यन खान को पिछले 20 दिनों से जेल में कैद क्यों रखा गया है?

रोहतगी ने कहा कि अरबाज़ के पास से 6 ग्राम ड्रग्स बरामद हुई थी। इतनी कम मात्रा के लिए किसी को जेल में कैद नहीं रखा जा सकता। रोहतगी ने कहा कि ड्रग्स के सेवन को लेकर भी आर्यन की कोई जांच नहीं हुई। बिना किसी सबूत के उसे जेल में रखा गया है। आर्यन को जेल में कैद रखने का कोई आधार नहीं है।

आर्यन खान को एनसीबी ने दो अक्टूबर की रात को क्रूज़ से गिरफ्तार किया था। आर्यन खान की दो बार ज़मानत याचिका खारिज हो चुकी है। एनडीपीएस और सेशंस कोर्ट से ज़मानत याचिका खारिज हो चुकी है। आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही एनसीबी की जांच पर सवाल उठ रहे हैं। एनसीबी के ज़ोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की मंशा पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। समीर वानखेड़े पर अब तक 26 मामलों में उगाही करने के आरोप लग चुके हैं।

एनसीबी के ही एक गवाह ने प्रभाकर सैल ने मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि मामले को रफा दफा करने के नाम एनसीबी के गवाह केपी गोसावी ने 18 करोड़ में डील करने की कोशिश की थी। जिसमें समीर वानखेड़े को आठ करोड़ देने की बात हुई थी।इस मामले में खुद एनसीबी ने समीर वानखेड़े पर जांच बैठा दी है। समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच करने के लिए एनसीबी की टीम भी बुधवार को मुंबई पहुँच रही है।