असम पुलिस ने ऑन कैमरा बुजुर्ग को मारी गोली, तड़पते बुजुर्ग के साथ कैमरामैन ने की बर्बरता, मौत

असम के दरांग जिले में अतिक्रमण हटाने के नाम पर पुलिस का बलप्रयोग, दो लोग मारे गए, मुख्यमंत्री हिमांता बिस्वा सरमा के भाई व दरांग एसपी सुशांत बिस्वा सरमा कर रहे थे कार्रवाई का नेतृत्व, राहुल गांधी ने लगाए गंभीर आरोप

Updated: Sep 24, 2021, 11:03 AM IST

असम पुलिस ने ऑन कैमरा बुजुर्ग को मारी गोली, तड़पते बुजुर्ग के साथ कैमरामैन ने की बर्बरता, मौत

गुवाहाटी। असम के दरांग जिले से विचलित करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। यहां अतिक्रमण हटाने को लेकर पुलिस द्वारा बलप्रयोग और स्थानीय लोगों के विरोध ने हिंसा का रूप अख्तियार कर लिया है। असम पुलिस द्वारा ऑन कैमरा एक बुजुर्ग को सामने से गोली मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस विचलित करने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि गोली लगने के बाद बुजुर्ग तड़प रहा है लेकिन पुलिस की भीड़ उपर से लाठियां बरसा रही है। 

इतना ही नहीं रूह कंपाने वाली इस घटना के बाद सादे ड्रेस में एक कैमरामैन आकर तड़पते बुजुर्ग के छाती पर कूदता है और उनकी गर्दन पर मुक्के मारता है। माना जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान जिन दो लोगों की मौत हुई है उनमें संभवतः एक ये बुजुर्ग शामिल हैं। असम के इस वीडियो ने देशभर के लोगों को विचलित कर दिया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस मामले में असम सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राहुल गांधी ने इसे राज्य प्रायोजित फायर करार देते हुए कहा है कि मैं प्रदेश के भाई-बहनों के साथ हूं। भारत का कोई भी बच्चा यह डिजर्व नहीं करता है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते सोमवार को सोमवार को दरांग जिले के धौलपुर गोरुखुटी गांव में अतिक्रमण विरोधी अभियान के कारण 800 से ज्यादा परिवार बेघर हो गए थे। इस दौरान प्रशासन ने स्थानीय लोगों का आशियाना उजाड़ दिया। इस कार्रवाई से सरकार ने 4,500 बीघा जमीन प्राप्त हुई। बताया जा रहा है कि गांव में ज्यादातर पूर्वी बंगाल मूल के मुसलमान रहते हैं।

यह भी पढ़ें: ड्रग्स तस्करी मामला: आंध्र प्रदेश के दंपति को किया गया गिरफ्तार, जून महीने में आई थी ड्रग्स की एक और खेप

दरांग के एसपी सुशांत बिस्वा सरमा ने कहा है कि इस कार्रवाई के दौरान पुलिस के नौ जवान भी घायल हुए हैं। अब चीजें सामान्य हैं। मामला बिगड़ने के कारण हम अतिक्रमण को पूरी तरह नहीं खत्म कर सके। ऑन कैमरा पुलिस द्वारा बुजुर्ग को गोली मारने संबंधित सवाल पर सरमा ने कहा कि इलाका बड़ा है और मैं दूसरी तरह था। मैं स्थिति का आंकलन करूंगा। अभी हम वहां से लौट रहे हैं।