बिहार विधानसभा अध्यक्ष का दावा, सूरज की लाइट और मिट्टी में काम करने वाले को नहीं होगा कोरोना

विजय कुमार सिन्हा बिहार बीजेपी के नेता हैं और विधानसभा के अध्यक्ष भी हैं, उनका कहना है कि कोरोना सिर्फ एसी के कमरों में रहने वाले लोगों को ही प्रभावित कर रहा है, सिन्हा का कहना है कि सर्दी खांसी और बुखार तो इंडिया का रेगुलर व्यवस्था है

Updated: May 15, 2021, 11:46 AM IST

पटना। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद बीजेपी के एक और नेता ने कोरोना को लेकर अपनी राय रखी है। बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा का कहना है कि जो व्यक्ति सूर्य की लाइट में रहता है और मिट्टी में काम करता है, उसे कोरोना नहीं होता। इतना ही नहीं विजय कुमार सिन्हा का मानना है कि कोरोना सिर्फ एसी के कमरों में रहने वालों को अपनी चपेट में ले रहा है। 

विजय कुमार सिन्हा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना को लेकर बेकार में दहशत फैलाया जा रहा है। बीजेपी नेता के मुताबिक भारतीय लोग हर तरह के मौसम में अपने शरीर में प्रतिरोधात्मक क्षमता इतना बढ़ा लिया है कि कोई वायरस का प्रभाव नहीं पड़ता है। वायरस उन्हीं को अटैक कर रहा है जो एसी में बैठे रहते हैं। जो सूर्य की लाईट और ज़मीन की मिट्टी में काम किया है, वहां वायरस का प्रभाव नगण्य रहेगा।

यह भी पढ़ें : कोरोना भी एक प्राणी है, उसे भी जीने का अधिकार, उत्तराखंड के पूर्व सीएम का अद्भुत ज्ञान

पत्रकारों ने जब बीजेपी नेता से उनके इस कथन के पीछे तर्क पूछा तब बीजेपी नेता ने कहा कि बड़ी बड़ी बीमारियों को प्राकृतिक चिकित्सा, योग, व्यायाम से सॉल्व किया है। इस वायरस को कौन सेट करेगा, यह रिसर्च इंडिया में बहुत तेजी से हो रहा है। अब सर्दी खांसी फीवर तो इंडिया का रेगुलर व्यवस्था है। कौन व्यक्ति है जो सर्दी खांसी फीवर से प्रभावित नहीं है? हालांकि विजय कुमार सिन्हा तो फिर भी कोरोना को धता बता कर उससे लड़ने की बात कर रहे हैं। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तो यहां तक कह चुके हैं कि कोरोना को भी जीने का अधिकार है।