नीतीश कुमार ने भरे सदन में लगाई बीजेपी विधायकों की क्लास, पूछा जब मंत्री थे तब खुद क्या किया था

बिहार विधानसभा में सत्र की कार्यवाही के दौरान बीजेपी के विधायक एक एक कर जेडीयू कोटे से मंत्री जयंत राज पर टूट पड़े, विधायक उनके क्षेत्र में हुए सड़क निर्माण के उद्घाटन की जानकारी नहीं देने को लेकर नाराज थे

Publish: Dec 01, 2021, 01:21 PM IST

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भरे सदन में अपने सहयोगी दल बीजेपी के विधायकों की ही क्लास लगा दी। सत्र की कार्यवाही के दौरान भाजपा के विधायक जेडीयू कोटे के मंत्री जयंत राज पर अचानक बरस पड़े। अपने कुनबे के मंत्री पर वार होता देख सीएम नीतीश कुमार से रहा नहीं गया। बिहार के सीएम ने तुरंत ही भाजपा विधायकों की क्लास लगाते हुए यह डाला कि जब वे खुद मंत्री हुआ करते थे, तब उन्होंने क्या किया था? 

दरअसल बुधवार को बिहार विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भाजपा विधायकों ने बिहार सरकार में ग्रामीण कार्य मंत्री पर हमला बोल दिया। बीजेपी के विधायक उनके क्षेत्र में हुए सड़क निर्माण के उद्घाटन की जानकारी न दिए जाने को लेकर नाराज चल रहे थे। बीजेपी विधायकों ने सड़क निर्माण की जानकारी न दिए जाने और उनके उद्घाटन समारोह में बुलावा न भेजे जाने का सवाल उठाया। 

सवाल उठाने वाले विधायकों में संजय सरावगी और नीतीश मिश्रा शामिल थे। संजय सरावगी ने रिश्वत लेते हुए पकड़े गए दरभंगा आरईओ के अभियंता का जिक्र करते हुए पूछा कि इस घटना के बाद भी जयंत राज अपने पद पर क्यों बने रहे? उन्होंने अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया? 

जब जयंत राज को अपने ही सहयोगी दल के विधायकों द्वारा घेरा जा रहा था उस समय खुद सीएम नीतीश कुमार भी सदन में मौजूद थे। आखिरकार अपनी पार्टी के मंत्री को घिरता देख नीतीश कुमार के सब्र का बांध टूट गया और वे बीजेपी के विधायकों पर बरस पड़े और उनसे उनके द्वारा किए गए कामों का हिसाब मांग लिया।

सीएम ने कहा कि सवाल उठाने वाले सभी लोग जब मंत्री थे, तब क्या व्यवस्था थी? बीजेपी विधायक नीतीश मिश्रा के भाषण पर नीतीश कुमार ने तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि जो लंबा भाषण दे रहे थे, वे पहले अपने कामों का हिसाब दें। 

बिहार सरकार में ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज पहली बार विधायक और मंत्री बने हैं। बीते विधानसभा चुनावों में 35 वर्षीय जयंत राज बांका जिले की अमरपुर सीट से चुनकर विधानसभा पहुंचे थे। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार जितेंद्र सिंह को करीबी अंतर से मात दी थी। फरवरी महीने में जब नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया तब उन्होंने जयंत राज को भी अपने मंत्रिमंडल में स्थान दिया।