Corona Death: परीक्षा देकर लौटी छात्रा की कोरोना से मौत, पटना में दिया था NEET का इम्तेहान

Bihar: छात्रा की मौत से फिर उठा सवाल, कितना सही था कोरोना संकट के बीच NEET की परीक्षा कराने का फैसला

Updated: Sep-22, 2020, 11:08 PM IST

Corona Death: परीक्षा देकर लौटी छात्रा की कोरोना से मौत, पटना में दिया था NEET का इम्तेहान
Photo Courtesy: NDTV

पटना। बिहार की राजधानी पटना में नीट (NEET) की परीक्षा देकर पिछले रविवार को घर लौटी एक छात्रा की कोरोना से मौत हो गई। सकरा की रहने वाली 20 साल की इस छात्रा को इलाज के लिए एसकेएमसीएच (SKMCH) अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सोमवार की शाम को उसने दम तोड़ दिया। बाद में उसकी जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जांच में उसके परिवार के दो और सदस्य भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनका इलाज पताही के कोविड अस्पताल में चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक रविवार को NEET की परीक्षा देकर लौटने के बाद से ही छात्रा को पेट दर्द के साथ तेज बुखार की शिकायत हुई। संदेह होने पर उसे पहले पताही कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया।  लेकिन हालत बिगड़ने पर डॉक्टर ने उसे SKMCH के लिए रेफर कर दिया। लेकिन SKMCH पहुंचने के कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई।  

SKMCH प्रशासन ने छात्रा के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके परिवार के दूसरे सदस्यों के भी सैंपल लिए। रिपोर्ट आने पर उसकी छोटी बहन और एक भांजी भी पॉजिटिव मिली। छात्रा की मौत ने एक बार फिर से यह सवाल खड़ा कर दिया है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच NEET की परीक्षा कराने का सरकार का फैसला कितना सही था।