Bihar Election 2020: मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी की एनडीए में एंट्री, बीजेपी ने अपने कोटे से दीं 11 सीटें

Mukesh Sahni: बीजेपी का दामन थामते ही बोले मुकेश सहनी, रास्ता भटक गया था, अब मेरी घर वापसी हुई है, अपने सभी 11 उम्मीदवारों के नाम भी घोषित किए

Updated: Oct 07, 2020 07:45 PM IST

Bihar Election 2020: मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी की एनडीए में एंट्री, बीजेपी ने अपने कोटे से दीं 11 सीटें
Photo Courtsey : Jansatta

पटना। बीजेपी ने मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी (विकासशील इंसान पार्टी) को महागठबंधन के प्रेस कॉन्फ्रेंस में हाई-वॉल्टेज ड्रामा करने के बदले बड़ा तोहफा दिया है। सहनी के एनडीए में आने के साथ ही बीजेपी ने उनकी पार्टी को  वीआईपी को अपने कोटे से 11 सीटें देने की घोषणा की है। बीजेपी का पल्ला पकड़ते ही मुकेश सहनी ने ये एलान भी कर दिया कि वो रास्ता भटक गए थे और अब उनकी घर वापसी हो गई है।

बुधवार को बीजेपी व वीआईपी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने इस बात की जानकारी दी है। जबकि मुकेश सहनी ने कहा कि मैं रास्ता भटक गया था और अब मेरी घर वापसी हो गई है। इस दौरान सहनी ने आरजेडी पर एक बार फिर से पीठ में खंजर घोंपने का आरोप भी दोहराया। प्रेस वार्ता के दौरान सहनी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी मौजूद थे। सुशील मोदी ने कहा कि इस बार के चुनाव में एनडीए की ओर से ही सबसे ज्यादा अतिपिछड़ा समाज के लोगों को टिकट दिया जा रहा है। बता दें कि नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के साथ हुए समझौते के तहत बीजेपी को बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से 121 सीटें मिली हैं। बीजेपी अब अपनी 121 में से ही 11 सीटें वीआइपी को दे रही है यानी पार्टी अब 111 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी।

और पढ़ें: जेडीयू को उल्टा तीर, एलजेपी के सिंबल पर जेडीयू के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे बीजेपी के पूर्व उपाध्यक्ष

आरजेडी के कोटे से सीटेें मिलने की बात पर भड़के, बीजेपी के कोटे से सीटें मिलीं तो गदगद !

आपको बता दें कि 3 अक्टूबर को आरजेडी की अगुवाई वाले महागठबंधन की सीटों के बंटवारे का एलान करने के लिए हो रही प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा था कि सहनी की पार्टी को हम अपने कोटे से सीटें देंगे। सहनी ने इस बार पर एतराज़ करते हुए भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में नाराज़गी जाहिर की और इसे पीठ में छुरा घोंपना बताया। इतना ही नहीं वो महागठबंधन छोड़ने का एलान करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस से उठकर चले भी गए। लेकिन जब बीजेपी ने उन्हें अपने कोटे से सीटें दे दीं, तो उन्हें इसमें कोई एतराज नहीं है। यही वजह है कि अब महागठबंधन के नेता आरोप लगा रहे हैें कि सहनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सारा ड्रामा पहले से तय प्लानिंग के तहत किया था। आरजेडी का आरोप है कि बीजेपी से उनकी बात पहले ही हो चुकी थी और उन्होंने बीजेपी के इशारे पर जानबूझकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में तमाशा किया था।