विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है बीजेपी : मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिका अर्जुन ने कहा मैंने पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कुछ असंसदीय नहीं बोला, ये सब एक साजिश है, बीजेपी विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है

Publish: Feb 09, 2023, 09:50 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने धन्यवाद प्रस्ताव पर सत्ता पक्ष पर जमकर निशाना साधा। खड़गे के द्वारा पूछे गए कुछ बातों के अंश को संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया। जिसको लेकर कांग्रेस ने इसे सत्तापक्ष की तानाशाही करार दिया है और इसे बीजेपी की साजिश बताया है। 

खड़गे ने इस संबंध में राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को एक पत्र लिखा है। खड़गे ने पूछा है कि राहुल गांधी के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके भाषण के कुछ हिस्सों को संसदीय रिकॉर्ड से क्यों हटाया गया। 

 कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कई बार आरोप लगाते हुए कहा था कि “हम देश के लिए बात करने जाते हैं तो हमारे माइक की आवाज को बंद कर दिया जाता है” हमें बोलने नहीं दिया जाता।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष किया और पूछा अडानी के मुद्दे प्रधानमंत्री की चुप्पी का क्या राज है, वो देश को क्यों नहीं बताते कि उनके और अडानी के बीच क्या संबध है। खड़गे ने कहा कि, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक करीबी दोस्त की संपत्ति 2.5 साल में 13 गुना बढ़ गई। यह साल 2014 में 50 हजार करोड़ थी जो 2019 में 1 लाख करोड़ हो गई। दो सालों में ऐसा कौन सा जादू हुआ।  

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी के बारे में कुछ भी असंसदीय नहीं कहा। इससे पहले राहुल गांधी ने तमाम आरोप लगाते हुए पूछा था कि प्रधानमंत्री और अडानी के बीच क्या संबंध है? तब लोकसभा स्पीकर ने राहुल के भाषण इस अंश को भी हटा दिया था।