कहां गए एक लाख, बीजेपी के सदस्यता अभियान पर कांग्रेस का तंज

कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने कहा कि बीजेपी का दावा हवा हवाई ही साबित हुआ

Updated: Apr 06, 2024, 05:59 PM IST

भोपाल। बीजेपी के स्थापना दिवस पर सदस्यता अभियान के दावों पर कांग्रेस ने चुटकी ली है। कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने कहा है कि बीजेपी का दावा हवा हवाई ही साबित हुआ। इसके साथ ही उन्होंने पूछा कि आखिर बीजेपी जिन एक लाख नेताओं को अपने दल में शामिल कराने का दावा कर रही थी वो एक लाख नेता कहां गए? 

केके मिश्रा ने अपने एक्स हैंडल पर मुख्यमंत्री मोहन यादव की तस्वीर साझा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की मौजूदगी में हुए कार्यक्रम में डेढ़ दर्जन कार्यकर्ता तक शामिल नहीं हुए और बीजेपी ऐसे दावे कर रही थी कि वो आज एक लाख कार्यकर्ताओं को शामिल कराएगी। केके मिश्रा ने तंज भरे लहजे में कहा कि कलाई तो ऐसी है कि चूड़ी का बोझ भी नहीं सह सके और दावे एकदम हवा हवाई हैं। 

इससे एक दिन पहले केके मिश्रा ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर भी तंज कसा था। और इसके साथ ही उन्होंने यह चुनौती भी दी थी कि अगर बीजेपी एक लाख दलबदलुओं को अपने साथ नहीं जोड़ पाई तो क्या वीडी शर्मा अपने पद से इस्तीफा देंगे? 

शनिवार को बीजेपी के स्थापना दिवस पर यह दावा किया जा रहा था कि बीजेपी इस दिन कांग्रेस और अन्य दल के नेताओं को मिलाकर प्रदेश भर से एक लाख लोगों को अपने दल में शामिल कराएगी। शनिवार को बीजेपी कार्यालय में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पार्टी के स्थापना दिवस पर दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

यह भी पढ़ें : ग्वालियर में पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतर्राज्यीय चोर, इमोशनल ब्लैकमेल कर पुलिस को भी दे डालता था गच्चा

इसके बाद उज्जैन की घट्टिया विधानसभा सीट से तीन बार विधायक रह चुके रामलाल मालवीय ने अन्य कार्यकर्ताओं, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष और पूर्व जनपद अध्यक्ष के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। इससे पहले शुक्रवार को छिंदवाड़ा से पूर्व विधायक दीपक सक्सेना भी बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

यह भी पढ़ें : MP की बाक़ी तीन सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित, प्रवीण पाठक को ग्वालियर से मिला टिकट

बहरहाल मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपनी सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। शनिवार को मध्य प्रदेश के लिए कांग्रेस ने अपनी अंतिम सूची जारी की जिसमें ग्वालियर से प्रवीण पाठक, मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार और खंडवा से नरेंद्र पटेल की उम्मीदवारी का ऐलान किया गया। 

यह भी पढ़ें : खजुराहो से नामांकन वापस लेने के लिए दबाव बना रही है बीजेपी, रिटायर्ड IAS ने की चुनाव आयोग से शिकायत

हालांकि इस समय मध्य प्रदेश की राजनीति में खजुराहो से सपा उम्मीदवार मीरा यादव का नामांकन निरस्त किए जाने का मुद्दा गरमाया हुआ है। कांग्रेस ने इस संबंध में चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर न्यायिक जांच की मांग की है। जबकि इस सीट से एक अन्य प्रत्याशी और रिटायर्ड आईएएस राजा भैया प्रजापति ने नामांकन वापस लेने के लिए बीजेपी पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है।