बीजेपी नेता पामेला के पास मिली लाखों की कोकीन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

भाजपा की युवा नेता पामेला गोस्वामी को कोलकाता में गिरफ्तार, उनके पास से क़रीब 90 लाख रुपये की कोकीन बरामद हुई है

Updated: Feb 20, 2021, 09:35 AM IST

बीजेपी नेता पामेला के पास मिली लाखों की कोकीन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Photo Courtesy: AajTak

कोलकाता। बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। चुनाव प्रचार में जुटी बीजेपी की युवा नेता पामेला गोस्वामी को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह अपनी कार के अंदर भारी मात्रा कोकीन लेकर जा रही थी। पुलिस ने उनके दोस्त प्रोबिर कुमार डे को भी न्यू अलीपुर इलाके में एनआर एवेन्यू से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पामेला के पास मिली कोकीन की कीमत करीब 90 लाख रुपए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पामेला गोस्वामी को शुक्रवार को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह कोकीन लेकर जा रही थी। उनके दोस्त प्रबीर कुमार की गिरफ्तारी कोलकाता के अलीपुर इलाके के एनआर एवेन्यू से की गई है। जिस समय पामेला को गिरफ्तार किया गया उनकी कार में सीआरपीएफ का एक जवान भी मौजूद था। पामेला की सुरक्षा के लिए लगाए गए उस जवान को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली कि पामेला अपनी कार में कोकीन लेकर कहीं जा रही हैं। कोलकाता के न्यू अलीपुर इलाके में पुलिस ने पामेला की गाड़ी की तलाशी की तो उसमें 100 ग्राम कोकीन मिली। पुलिस के मुताबिक कार की तलाशी लेने पर लगभग 90 लाख रुपये की कोकीन बरामद की गई। पुलिस ने नारकोटिक्स ड्रग्स और साइकोट्रॉपिक पदार्थ अधिनियम 1985 (एनडीपीएस) की धारा 21(बी) / 29 के तहत मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

कौन हैं पामेला गोस्वामी?

पामेला बीजेपी के यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा की बंगाल इकाई की महासचिव हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल रॉय समेत कई हस्तियों के साथ उनके अच्छे संबंध बताए जा रहे हैं। बीजेपी के बड़े नेताओं साथ उनकी तस्वीरें भी वायरल हो रही है। वह विधानसभा चुनाव को लेकर जोरशोर से प्रचार में जुटी हुई थी और सोशल मीडिया पर प्रचार अभियान की तस्वीरें पोस्ट करती थी। पुलिस को काफी समय से संदेह था कि वे नशे के कारोबार से जुड़ी हुई हैं। 

बीजेपी नेता की कोकीन के साथ गिरफ्तारी को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा है। लोग कई तरह के मीम्स के जरिए बीजेपी को निशाना बना रहे हैं। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'चाल, चरित्र और चेहरा एक साथ बेनकाब ? बीजेपी हटाओ, भारत बचाओ।'

ट्विटर यूजर्स के निशाने पर सिर्फ बीजेपी नहीं है बल्कि मामले पर चुप्पी साधने का आरोप लगाते हुए लोग मीडिया पर भी तंज कस रहे हैं। यूजर्स इस मामले की तुलना रिया चक्रवर्ती ड्रग केस से भी कर रहे हैं, जिसे लेकर मीडिया में खूब हो-हल्ला मचा था। 

विनय कुमार दोकानिया नाम के एक यूजर ने लिखा, 'बीजेपी युवा मोर्चा की नेता पामेला गोस्वामी बंगाल में 100 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार हो गईं। इस मामले में एनसीबी क्या कर रहा है? क्या अर्णब गोस्वामी इस मामले में कड़ी सजा के लिए चिल्ला रहे हैं?' एक अन्य यूजर हितेन पीठाद्या ने तंज कसते हुए लिखा कि उम्मीद करें बीजेपी किसी भी समय 100 ग्राम कोकीन को कानूनी वैधता दे देगी।'