किसान आंदोलन पर सलमान खान ने तोड़ी चुप्पी, कहा, जो सबसे सही वो किया जाना चाहिए

एक म्यूजिक शो के लॉन्च के दौरान पत्रकारों ने किसान आंदोलन के बारे में पूछे सवाल तो सलमान खान ने बेहद संतुलित अंदाज में दिया जवाब

Updated: Feb 05, 2021, 06:52 AM IST

Photo Courtesy: the new indian express
Photo Courtesy: the new indian express

मुंबई। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन पर हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक काफी प्रतिक्रियाएं आई हैं। लेकिन बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान ने पहली बार किसान आंदोलन को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। हिंदी सिनेमा के तीन बड़े सितारों में से बाकी दो यानी शाहरुख और आमिर खान ने अब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा है। हालांकि सलमान खान ने भी इस बारे में जो बयान दिया है वो बड़ा ही डिप्लोमैटिक है। 

सलमान खान गुरुवार को टीवी पर जल्द आने वाले नये शो 'इंडियन प्रो म्यूजिक लीग' के लॉन्च पर शूटिंग के लिए गोरेगांव के फिल्मसिटी पहुंचे हुए थे। इसी दौरान वह मीडिया से बात करने के लिए आए। सलमान खान से पूछा गया कि देशभर में इन दिनों किसान आंदोलन की चर्चा हो रही है और कई सितारे भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं ऐसे में वह क्या कहना चाहेंगे? इस सवाल पर सलमान ने जवाब तो दिया, लेकिन ऐसा जिसे किसी के भी पक्ष या विपक्ष में नहीं माना जा सकता। 

सलमान ने कहा, 'बिल्कुल मैं इस पर बात करूंगा, जरूर करूंगा। जो भी सही है वह जरूर होना चाहिए। जो ठीक है वह होना चाहिए। सही चीजें होनी चाहिए सबके साथ।' बता दें कि सोशल मीडिया पर इस बात की काफी तेजी से चर्चा हो रही थी कि आंदोलन को लेकर तीनों खान यानी शाहरुख, सलमान और आमिर ने कुछ नहीं कहा है। 

इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना, स्वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस, अभिनेत्री अमांडा सेरनी और गायक जे सिएन समेत कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने किसानों के समर्थन में आवाज उठाई थी। इन लोगों ने अपने-अपने ट्विटर हैंडल से किसानों को समर्थन देने वाले ट्वीट किए। जिस पर भारत सरकार अपने अंदरूनी मामले में दखलंदाज़ी बता रही है। 

विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के ट्वीट्स को आंदोलन की आड़ में भारत को बदनाम करने की विदेशी साजिश करार दिया था। विदेश मंत्रालय ने अपने बयान के साथ ट्वीटर पर #IndiaTogether और #IndiaAgainstPropaganda को लेकर ट्वीट किया था। जिसके बाद इन हैशटैग को यूज करते हुए अक्षय कुमार, लता मंगेशकर, सुनील शेट्टी, अजय देवगन, कंगना रनौत, सायना नेहवाल समेत कई जानी-मानी हस्तियों ने सरकार के समर्थन में ट्वीट किया। हालांकि कई भारतीय सितारे किसानों के समर्थन में भी अपनी बात रखते रहे हैं।