बीजेपी नेताओं से मिलकर कैप्टन ने रुकवाई धान की खरीद, कांग्रेस नेता ने लगाया बड़ा आरोप

पंजाब सरकार में मंत्री परगट सिंह ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बोला हमला, कहा, कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी के मुख्यमंत्री के तौर पर काम कर रहे हैं, उन्होंने ही पंजाब में धान की खरीदी रुकवाई है

Publish: Oct 02, 2021, 05:08 PM IST

बीजेपी नेताओं से मिलकर कैप्टन ने रुकवाई धान की खरीद, कांग्रेस नेता ने लगाया बड़ा आरोप

चंडीगढ़। पंजाब में धान की खरीद में हो रही देरी को लेकर कांग्रेस ने राज्य के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता परगट सिंग ने पूर्व सीएम पर हमला बोलते हुए कहा है कि अमरिंदर सिंह ने ही राज्य में धान की खरीद रुकवाई है। पंजाब सरकार में मंत्री परगट सिंह ने कहा है कि कैप्टन ने बीजेपी से कहकर धान की खरीद पर रोक लगवाई है। 

परगट सिंह ने पंजाब में धान की खरीद में हुई देरी को लेकर कहा है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमित शाह से मुलाकात की थी, इसके बाद ही केंद्र सरकार ने पंजाब में धान की खरीद पर रोक लगाई है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कैप्टन इस समय बीजेपी के मुख्यमंत्री के तौर पर काम कर रहे हैं। हालांकि परगट सिंह ने यह भी कहा कि जल्द ही केंद्र सरकार से मिलकर इस मसले का हल निकाल लिया जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि जिन किसानों के धान मंडियों में पहुँच गए हैं, उनके लिए अस्थाई व्यवस्था की जाएगी। 

यह भी पढ़ें ः मैं आलोचकों का बेहद सम्मान करता हूं, देश में आलोचकों की भारी कमी है: पीएम मोदी

दरअसल पंजाब में 1 अक्टूबर से धान की खरीद होनी प्रस्तावित थी। लेकिन गुरुवार शाम को केंद्र सरकार ने बारिश और नमी का हवाला देते हुए धान की खरीद की तारीख 11 अक्टूबर कर दी। जिसके बाद से ही राज्य के किसानों के सामने परेशानी खड़ी हो गई है।  

यह भी पढ़ें ः ट्विटर पर ट्रेंड हुआ गोडसे जिंदाबाद तो भड़के वरुण गांधी, कहा, ऐसे लोगों ने देश को शर्मसार किया

इस सिलसिले में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात भी की है। चरणजीत सिंह चन्नी ने पीएम से पंजाब में जल्द से जल्द धान की खरीद शुरु करने का आग्रह किया था। इसके अलावा सीएम ने कृषि कानूनों को लेकर भी प्रधानमंत्री के साथ चर्चा की थी।