ट्विटर पर ट्रेंड हुआ गोडसे जिंदाबाद तो भड़के वरुण गांधी, कहा, ऐसे लोगों ने देश को शर्मसार किया

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के दिन ट्विटर पर गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड हो रहा है, इसमें अधिकतर लोग बीजेपी के समर्थक हैं, एबीवीपी के कई नेता भी इस ट्रेंड का समर्थन कर रहे हैं

Publish: Oct 02, 2021, 01:07 PM IST

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ गोडसे जिंदाबाद तो भड़के वरुण गांधी, कहा, ऐसे लोगों ने देश को शर्मसार किया

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत का प्रसार किया जा रहा है। ट्विटर पर इस वक्त गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड हो रहा है। गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड होने पर बीजेपी नेता वरुण गांधी भड़क गए हैं। वरुण गांधी ने ट्विटर हैंडल पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए कहा है कि ऐसे लोग देश को शर्मसार कर रहे हैं। 

वरुण गांधी ने इस ट्रेंड के खिलाफ ट्वीट करते हुए कहा है कि भारत हमेशा से एक आध्यात्मिक महाशक्ति रहा है। लेकिन वो महात्मा गांधी ही थे जिन्होंने अपने अस्तित्व के माध्यम से हमारे देश के आध्यामिक आधार को व्यक्त किया। जिससे हमें एक नैतिक आधार मिला और यही हमारे राष्ट्र की ताकत है। जो लोग गोडसे जिंदाबाद ट्वीट कर रहे हैं, वो हमारे देश को शर्मसार कर रहे हैं। 

दरअसल आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है। लेकिन ट्विटर पर एक तबका गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड करा रहा है। इसमें ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो कि बीजेपी के समर्थक हैं। बीजेपी की छात्र इकाई एबीवीपी के कुछ नेता भी गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड करा रहे हैं। ट्वीट करने वाले लोगों ने अपनी डीपी में प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर लगा रखी है। 

हालांकि सोशल मीडिया पर एक तबका ऐसा भी है, जो इस ट्रेंड का जमकर विरोध कर रहा है। ट्विटर पर गोडसे जिंदाबाद के हैशटैग के साथ 81 हजार से ज्यादा ट्वीट किए गए हैं। जबकि महात्मा गांधी के हैशटैग के साथ 1 लाख 12 हजार ट्वीट किए गए हैं। लेकिन इसके बावजूद ट्विटर पर गोडसे जिंदाबाद ट्रेंड कर रहा है। जिस वजह से लोग ट्विटर की भी आलोचना कर रहे हैं। 

नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी 1948 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी। बाद में गोडसे को फांसी की सजा सुनाई गई थी। लेकिन आज भी इस देश में कई ऐसे लोग हैं जो गोडसे के समर्थक हैं। विपक्षी दल आरएसएस और बीजेपी पर गोडसे की विचारधारा से ताल्लुक रखने का आरोप लगाते हैं।