मेयर के चुनाव में चली चेयर, दिल्ली सिविक सेंटर में मारपीट के बीच टला फ़ैसला

भाजपा और आम आदमी के पार्षदों के हंगामे और हाथापाई की नौबत आने के कारण पीठासीन अधिकारी ने दिल्ली नगर निगम सदन को अगली तारीख के लिए स्थगित कर दिया।

Updated: Jan 07, 2023, 09:48 AM IST

मेयर के चुनाव में चली चेयर, दिल्ली सिविक सेंटर में मारपीट के बीच टला फ़ैसला

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम (MCD) के मेयर के चुनाव में भाजपा और AAM आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच मारपीट के चलते चुनाव फिलहाल अटक गया है। हंगामे के कारण पीठासीन अधिकारी ने एमसीडी सदन की कार्यवाही अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दी। दिल्ली नगर निगम के सदन की अगली तारीख उपराज्यपाल की तरफ से घोषित की जाएगी। 

दरअसल, आज दिल्ली नगर निगम के मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव होना था। लेकिन चुनाव प्रक्रिया के दौरान पक्ष और विपक्ष के पार्षद भीड़ गए। इस दौरान जमकर कुर्सियां चली। कुछ पार्षदों के बीच कुर्सी उठाकर भी मारपीट हुई है। पार्षदों के बीच मारपीट के दौरान स्थिति अनियंत्रित हो गई।

यह भी पढ़ें: जोशीमठ में तबाही का खतरा, धंस रही जमीन, 500 से ज्यादा घरों में आई दरारें, लोगों को रैन बसेरों में किया गया शिफ्ट

यह विवाद उस वक्त शुरू हुआ जब आप पार्षद मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने का विरोध करने लगे। इससे पहले आम आदमी पार्टी ने एलजी द्वारा मेयर चुनाव के लिए बीजेपी की पार्षद सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने पर आपत्ति जताई थी।

एमसीडी के मेयर चुनाव में सदन में हंगामे पर बीजेपी नेता संजीव सिंह ने कहा कि मनोनीत पार्षद आकर शपथ ले रहे थे, तब महिला पार्षद आकर हाथापाई करने लगीं। हंगामा कर दिया। केजरीवाल के पास आरोप लगाने के सिवा कुछ नहीं है।