हमारे बीच लड़ाई न कराए मीडिया, पायलट से जुड़ा सवाल पूछने पर बोले सीएम गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि मीडिया को सच दिखाना चाहिए, उसे केंद्र के दबाव में नहीं बल्कि जनता के हित में काम दिखाना चाहिए

Updated: Apr 25, 2023, 09:56 AM IST

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच पार्टी के आंतरिक मतभेद की खाई को पाटने की चुनौती का सामने कर रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से जब सचिन पायलट से जुड़ा सवाल पूछा गया तो सीएम गहलोत ने मीडिया को ही अपना काम जिम्मेदारी के साथ करने की सलाह दे दी। सीएम गहलोत ने बिना सचिन पायलट का नाम लिया मीडिया को नसीहत दी कि आप हमें आपस में मत लड़ाएं। 

सीएम गहलोत ने कहा कि मीडिया को सच के आधार पर चलना चाहिए। मैं यह नहीं कहता कि मीडिया को हमारी झूठी प्रशंसा करनी चाहिए लेकिन वो काम करना चाहिए जोकि जनता के हित में हो। मीडिया आज केंद्र के दबाव में काम कर रही है। 

राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर बात रखते हुए उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास कांग्रेस पार्टी में है और इस बार भी जनता कांग्रेस पार्टी का ही समर्थन करेगी। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पैसा खर्च के बड़े बड़े रोड शो तो आयोजित कर लेंगे लेकिन उन्हें इसका कोई लाभ नहीं मिलेगा। 

हाल ही में सचिन पायलट वसुंधरा राजे कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई में देरी को लेकर अनशन पर बैठ गए थे। खुद कांग्रेस पार्टी को भी सचिन पायलट का यह रवैया पसंद नहीं आया था और पायलट को अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन न करने की सलाह दी गई थी। हालांकि सोमवार को एक बार फिर सचिन पायलट ने कहा कि उनका अनशन राज्य सरकार नहीं बल्कि वसुंधरा राजे के कार्यकाल के दौरान हुए भ्रष्टाचार के विरोध में था।