आपके मुंह में क्या है, ग्रीन स्कूटी पर बैठकर सीएम ममता ने अनोखे अंदाज में किया प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों का सांकेतिक विरोध स्वरूप सीएम ममता बनर्जी आज बैटरी से चलने वाली ग्रीन स्कूटी पर बैठकर सचिवालय पहुंची, कोलकाता के मेयर कर रहे थे ड्राइव

Updated: Feb 25, 2021, 10:12 AM IST

Photo Courtesy : Twitter
Photo Courtesy : Twitter

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी देश भर में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल की कीमतों का मुखरता से विरोध कर रही हैं। इसी बीच सीएम ममता ने आज विरोध प्रदर्शन का अनोखा तरीका अपनाया। पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों का विरोध जताने के लिए सीएम ममता आज बैटरी से चलने वाली ग्रीन स्कूटी की सवारी कर सचिवालय पहुंची।

सीएम ममता जिस स्कूटी पर बैठीं थीं, उसे कोलकाता के मेयर व तृणमूल नेता फिरहाद हाकिम ड्राइव कर रहे थे। इस दौरान दोनों नेताओं ने हेलमेट पहन रखी थी। ममता बैनर्जी की स्कूटी के पीछे उनके समर्थकों का काफिला भी था जो बाइक सवार थे। इतना ही नहीं ममता के साथ-साथ सचिवालय के कई स्टाफ और कर्मचारी भी बढ़ती कीमतों के विरोध में आज ई-स्कूटी लेकर पहुंचे थे।

स्कूटी पर पीछे बैठी ममता के गले में एक प्लेकार्ड भी देखने को मिला। इस बैनर रूपी प्लेकार्ड में लिखा था, 'आपके मुंह में क्या है? पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी, डीजल के दामों में बढ़ोतरी और एलपीजी गैस की कीमतों में वृद्धि।' पांच किलोमीटर के इस पूरे रास्ते के दौरान सीएम ममता हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करतीं भी नजर आईं। 

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने हाल ही में राज्य के लोगों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत देने का प्रयास किया है। राज्य सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दामों में रविवार को एक रुपए की कटौती करने का ऐलान किया था।