आगे जो भी किया जाएगा वो राष्ट्र हित में किया जाएगा, सीएम ममता से मिलने के बाद बोले नीतीश

सीएम नीतीश ने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ कोलकाता स्थित राज्य सचिवालय में सीएम ममता से चर्चा की

Publish: Apr 24, 2023, 03:51 PM IST

कोलकाता। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को घेरने के लिए तमाम विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की कवायद जारी है। इसी क्रम में आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की। सीएम ममता से मुलाकात करने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि आगे जो भी होगा वह राष्ट्र हित में होगा। 

सीएम नीतीश और तेजस्वी यादव ने कोलकाता स्थित राज्य सचिवालय में बंद कमरे में सीएम ममता से चर्चा की। हालांकि इस बैठक के बाद तीनों नेताओं ने प्रेस वार्ता को भी संबोधित किया। जिसमें सीएम नीतीश ने लोकसभा चुनाव से पहले तमाम विपक्षी दलों के एक साथ आने के संकेत दिए। 

सीएम नीतीश ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और तमाम विपक्षी दलों के एक साथ आने को लेकर हमारी चर्चा हुई। आगे जो भी किया जाएगा वह राष्ट्र हित में किया जाएगा। जो अभी सत्ता में हैं, उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। वह सिर्फ अपनी पब्लिसिटी कर रहे हैं। राष्ट्र के विकास के लिए कोई भी काम नहीं किया गया है। 

सीएम ममता से मिलने के बाद बिहार के दोनों नेता यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव से भी मुलाकात करने वाले हैं। इसी महीने दोनों नेता दिल्ली दौरे पर गए थे, जिसमें उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ मुलाकात की थी। इसके बाद बिहार के दोनों नेताओं ने दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। 

दूसरी तरफ राहुल गांधी के भी महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के साथ मुलाकात करने की चर्चा है। वहीं वह जल्द ही सीएम ममता से भी मुलाकात कर सकते हैं। फिलहाल कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी का पूरा ज़ोर विधानसभा चुनावों पर है।