स्वरा भास्कर और ट्विटर इंडिया हेड के खिलाफ दिल्ली पुलिस को शिकायत, बुज़ुर्ग की पिटाई का मामला

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी, ट्विटर इंडिया के आसिफ खान और पत्रकार अरफा खानम शेरवानी के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है

Updated: Jun 17, 2021, 12:46 PM IST

Photo Courtesy: National Herald
Photo Courtesy: National Herald

नई दिल्ली। गाज़ियाबाद में बुज़ुर्ग व्यक्ति की पिटाई के मामले में अब बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। स्वरा भास्कर के साथ साथ ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी, ट्विटर इंडिया के आसिफ खान और पत्रकार अरफा खानम शेरवानी के खिलाफ यह शिकायत दर्ज की गई है। यह शिकायत दिल्ली में दर्ज की गई है। 

यह शिकायत दिल्ली के तिलक नगर थाने में दर्ज करायी गई है। अधिवक्ता अमित आचार्य ने इन सभी लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस से मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। हालांकि दिल्ली पुलिस ने अब तक अमित आचार्य की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज नहीं किया है। 

बॉलीवुड अभिनेत्री सहित बाकी लोगों के खिलाफ शिकायत गाज़ियाबाद में हुई एक बुज़ुर्ग की पिटाई और उसके बाद वायरल हुए वीडियो के सिलसिले में की गई है। हाल ही में गाज़ियाबाद के रहने वाले बुज़ुर्ग व्यक्ति अब्दुल समद की पिटाई का एक वीडियो वायरल हुआ था। सोशल मीडिया और खासकर ट्विटर पर बुज़ुर्ग व्यक्ति की पिटाई के सिलसले में यह अफवाह उड़ी की आरोपियों ने बुज़ुर्ग व्यक्ति को वंदे मातरम् और जय श्री राम के नारे न लगाने की वजह से पीटा और उसकी दाढ़ी काटी। 

खुद बुज़ुर्ग व्यक्ति ने पुलिस में इस बात की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर तमाम नामचीन हस्तियों ने वायरल वीडियो पर टिप्पणी करना शुरू कर दिया। हालांकि जब गाज़ियाबाद पुलिस ने बुज़ुर्ग व्यक्ति की शिकायत पर तहकीकात की तो पता चला कि बुज़ुर्ग व्यक्ति की पिटाई में किसी तरह का कोई धार्मिक एंगल नहीं था। 

यह भी पढ़ें : ट्विटर के पास भारत में नहीं बची अब कानूनी सुरक्षा, मुस्लिम बुज़ुर्ग पिटाई मामले में ट्विटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यह मामला सामने आने के बाद ट्विटर के खिलाफ गाज़ियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। शिकायत में कहा गया कि ट्विटर ने वीडियो पर रोक न लगाकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का काम किया। इसके साथ ही इसी थाने में बीजेपी नेता नंदकिशोर गुर्जर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी और अभिनेत्री स्वरा भास्कर के खिलाफ रासुका लगाने की मांग की है।