Rajasthan Congress: अजय माकन बने राजस्थान कांग्रेस प्रभारी

Coordination Committee: समन्वय के लिए बनी तीन सदस्यों की समिति। माकन के अलावा अहमद पटेल और केसी वेणु गोपाल बने सदस्य

Updated: Aug 17, 2020 03:33 PM IST

Rajasthan Congress: अजय माकन बने राजस्थान कांग्रेस प्रभारी
photo courtesy: quint

जयपुर। कांग्रेस ने राजास्थान की सरकार बचने और सचिन पायलट की वापसी के चार दिन के अंदर ही राजस्थान का प्रभारी बदल दिया है। अब राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अजय माकन होंगे। इससे पहले अविनाश पांडे लंबे समय तक प्रदेश प्रभारी रहे। गौरतलब है कि सचिन पायलट ने कांग्रेस में वापसी की प्रमुख शर्तों में एक शर्त यह भी रखी थी कि अविनाश पांडेय को बदला जाए।

  इसके अलावा कांग्रेस ने वर्तमान हालातों को सुधारने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया है। इस कमेटी में अजय माकन के अलावा अहमद पटेल और केसी वेणुगोपाल को सदस्य बनाया गया है। सचिन पायलट ने इस फैसले पर खुशी जताते हुए ट्वीट भी किया है। जिसमें कहा गया है कि समन्वय के लिए नियुक्त कमेटी के लिए कांग्रेस नेतृत्व का आभार। सचिन पायलट ने लिखा है कि उन्हें उम्मीद है कि कमेटी के मार्गदर्शन में  राजस्थान कांग्रेस को नई दशा और दिशा मिलेगी। 

कयास है कि राजस्थान में सचिन पायलट की वापसी और विधानसभा में बहुमत साबित करने के बाद प्रदेश कांग्रेस में फेरबदल का दौर शुरू हो गया है। यह फैसला सचिन पायलट के उन शर्तों के समाधान के रूप में लिया गया है जो उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी से मुलाकात के दौरान उठाए थे। इस दौरान उन्होंने पायलट की शिकायतें निपटाने का आश्वासन दिया था।