यूपी कांग्रेस के नेता जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें, आज ग्रहण कर सकते हैं बीजेपी की सदस्यता

जितिन प्रसाद यूपीए की सरकार के दौरान विभिन्न मंत्रालयों का ज़िम्मा संभाल चुके हैं, 2012-14 तक वे मानव संसाधन विकास मंत्रालय के केंद्रीय राज्य मंत्री भी रहे

Updated: Jun 09, 2021, 01:07 PM IST

यूपी कांग्रेस के नेता जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें, आज ग्रहण कर सकते हैं बीजेपी की सदस्यता
Photo Courtesy: Outlook

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद के खेमा बदलने की अटकलें तेज़ हो गई हैं। मीडिया में चल रहे कयासों के मुताबिक जितिन प्रसाद आज कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में वे बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। 

बुधवार सुबह से ही खबरों के बाज़ार में यह चर्चा तेज़ थी कि आज ही कांग्रेस का कोई नेता बीजेपी में शामिल हो सकता है। दावा किया जा रहा था कि इस नेता का ताल्लुक उत्तर भारत से है। अब जितिन प्रसाद के नाम को लेकर दावे किए जा रहे हैं।हालांकि अब तक जितिन प्रसाद की कांग्रेस पार्टी से नाराज़गी की कोई खास वजह सामने नहीं आई है। उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल के बायो में भी कांग्रेस पार्टी के सदस्य होने का उल्लेख अभी भी शामिल है। हालांकि प्रसाद ने चार दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा था कि हम सदैव आपके अच्छे स्वास्थ्य की मनोकामना करते हैं। 

जितिन प्रसाद ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत 21 वीं सदी की शुरुआत में यूथ कांग्रेस से की थी। 2004 में वे शाहजहांपुर लोकसभा सीट से निर्वाचित होकर लोकसभा पहुंचे। इसके बाद लखीमपुर खीरी जिले की धौरहरा सीट से वे 2009 में निर्वाचित हुए। अप्रैल 2008 तक जितिन प्रसाद ने स्टील मंत्रालय में केन्द्रीय राज्य मंत्री का पद संभाला। उन्होंने 2012 से 2014 तक मानव संसाधन मंत्रालय में भी केंद्रीय राज्य मंत्री का पद संभाला। इसके साथ ही वे पेट्रोलियम मंत्रालय और सड़क परिवहन मंत्रालय में भी केंद्रीय राज्य मंत्री रह चुके हैं।