मुज़फ़्फरपुर में व्यापारियों को लाठी और सीटी बांट रहे कांग्रेस विधायक, दरभंगा लूटकांड से डरे हुए हैं कारोबारी

Bihar: हाल ही में दरभंगा के सर्राफा बाज़ार में दिन दहाड़े लूट हुई थी, जिसके बाद से मुज़फ़्फ़रपुर के कारोबारियों में डर का माहौल है

Updated: Dec 27, 2020, 04:08 AM IST

मुज़फ़्फरपुर में व्यापारियों को लाठी और सीटी बांट रहे कांग्रेस विधायक, दरभंगा लूटकांड से डरे हुए हैं कारोबारी
Photo Courtesy : Bihar Tak

मुज़फ़्फ़रपुर। मुज़फ़्फ़रपुर के व्यवसायियों को अपराधियों से बचाने के लिए अब शहर के विधायक विजेंद्र चौधरी खुद मैदान में आ गए हैं। कांग्रेस विधायक विजेंद्र चौधरी ने मुज़फ़्फ़रपुर के कारोबारियों को अपराधियों से बचाने के लिए एक अजीब लेकिन अनोखी पहल की है। विजेंद्र चौधरी ने शहर के सराफा बाज़ार के कारोबारियों के बीच लाठि और सीटी बांटी है। दरअसल शहर के सराफा कारोबारी हाल ही में दरभंगा में दिन दहाड़े हुई करोड़ों की लूट के बाद दहशत में हैं। कारोबारियों के बीच डर का माहौल है, लिहाज़ा कांग्रेस विधायक ने सराफा बाज़ार के कारोबारियों के बीच खुद जाकर लाठी और सीटी का वितरण किया।  

यह तो केवल पहला चरण है 
विजेंद्र चौधरी ने इस पहल को लेकर एक हिंदी न्यूज़ चैनल को बताया कि अभी तो यह पहला चरण ही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि हम पूरे शहर में लाऊड स्पीकर लगाने की तैयारी कर रहे हैं। जिससे अगर कल्याणी( शहर का प्रमुख बाज़ार) पर कोई घटना घटे तो अखाड़ाघाट(शहर का एक छोर) के व्यक्ति को पता चल जाए। जिससे हम शहर के रास्तों को तत्काल ही ब्लॉक कर दें। जिससे अपराधी को हम भागने से रोक लें। कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार तो अपना काम करेगी ही, प्रशासन को जो करना होगा वो करेगा लेकिन हम कब तक बर्दाश्त करते रहेंगे। इसलिए हम अपनी सुरक्षा अब अपने हाथों में ही ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें : दरभंगा में करोड़ों की लूट पर तेजस्वी ने नीतीश से पूछा, क्या अब कुछ बोलेंगे महाजंगलराज के महाराजा

कांग्रेस नेता ने कहा कि अभी तो ये शुरुआत ही हुई है। जल्द ही कारोबारियों को कुछ गुप्त भी दिया जाएगा। जिसे सार्वजनिक तौर पर नहीं बताया जा सकता। सराफा बाज़ार के एक कारोबारी ने कहा कि दरभंगा में हुई घटना के बाद हम काफी दहशत में जी रहे हैं। लेकिन विधायक जी की यह पहल काफी कारगर है। कुछ भी घटना घटेगी तो सबसे पहले लोग सीटी मारेंगे, शोर मचाएंगे। कारोबारी ने कहा कि करीबन 50 फीसदी दुकानदारों के पास हथियार का लाइसेंस है। जिन लोगों को लाइसेंस नहीं मिला है। उन्हें विधायक जी दिलवा देंगे। 

बहरहाल कांग्रेस विधायक की यह पहल कारगर साबित हो या न हो लेकिन यह काबिले तारीफ़ ज़रूर है। आज के दौर में जहाँ जनप्रतिनिधियों से लोगों का भरोसा उठ चुका है। तो वहीं ऐसे वक्त में कारोबारियों को अपराधियों के खौफ से बचाने के लिए खुद कांग्रेस विधायक सामने आए हैं। शहर के कारोबारियों के बीच विधायक की मौजूदगी और कारोबारियों का अपने विधायक पर यह भरोसा एक मिसाल है।