दिल्ली: जामा मस्जिद के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन, नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, जमकर हो रही नारेबाजी

दिल्ली की जामा मस्जिद में पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद यह प्रदर्शन किया है, लोग यहां अरेस्ट नूपुर शर्मा लिखा बैनर और पोस्टर लेकर पहुंचे हैं

Updated: Jun 10, 2022, 02:33 PM IST

दिल्ली: जामा मस्जिद के बाहर जोरदार विरोध प्रदर्शन, नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, जमकर हो रही नारेबाजी

नई दिल्ली। दिल्ली की जामा मस्जिद में पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के बयान के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन हो रहा है। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन शुरू कर दिया है। यहां हजारों की संख्या में लोग बैनर और पोस्टर लेकर पहुंचे है, जिसमें नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की तस्वीरें लगी हुई हैं। प्रदर्शनकारी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली की जामा मस्जिद परिसर में शुक्रवार को जुमा की नमाज के बाद नमाजियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। वे नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर मस्जिद प्रांगण में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस बात का पहले ही अंदाजा था कि जामा मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद बवाल हो सकता है। हालांकि इतने बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी।

हालांकि, जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा है कि उन्हें नहीं पता था कि जामा मस्जिद के बाहर इस तरह का कोई प्रदर्शन होना है। उन्होंने कहा कि, 'जामा मस्जिद की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन नहीं बुलाया गया है। कुछ लोगों ने नमाज के बाद जामा मस्जिद चौक पर नारेबाजी शुरू कर दी। ये बात पुलिस को मालूम होगी की कौन लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।' फिलहाल, इस प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है और प्रदर्शनकारियों को समझा-बुझाकर घर भेजने का प्रयास किया जा रहा है।

उधर, बीजेपी की निलंबित नेता के बयान के विरोध में उत्तरप्रदेश के देवबंद में भी प्रदर्शन हुआ है। सहारनपुर के देवबंद में जुम्मे की नामाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी किया। उन्होंने भी नूपुर की गिरफ्तारी की है। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि पैगंबर की शान में गुस्ताखी करने वालों को माफ नहीं किया जा सकता है। ऐसे में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग पूरी नहीं होने तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।