दिल्ली एयरपोर्ट पर फ्लाइट में बम की खबर से मचा हड़कंप, हॉक्स कॉलर गिरफ्तार

दिल्ली से पटना जा रही फ्लाइट में बम होने की खबर, पुलिस के पास आया धमकी भरा कॉल, 52 यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट कर ली सघन तलाशी, हॉक्स कॉल का आरोपी गिरफ्तार, मानसिक रूप से कमजोर है आरोपी, पूछताछ में जुटी पुलिस

Updated: Jun 14, 2021, 02:48 PM IST

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

दिल्ली। सोमवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बम होने की खबर से अफरा-तफरी मच गई। पुलिस को किसी अज्ञात व्यक्ति ने दिल्ली-पटना फ्लाइट में बम होने की सूचना दी थी। जिसके बाद फ्लाइट को रोक दिया गया। कड़ी तलाशी ली गई, सभी 52 यात्रियों को दूसरी फ्लाइट में शिफ्ट किया गया। कड़ी चेकिंग के बाद फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।  

फोन नबंर ट्रेस करते हुए पुलिस फर्जी फोन करने वाले आरोपी तक पहुंची और उसे गिरफ्तार किया। युवक का नाम आकाश दीप है जो इसी फ्लाइट से दिल्ली से पटना के लिए यात्रा कर रहा था। उसी ने फ्लाइट में बैठते ही सुबह करीब 7:45 बजे पुलिस को फोन किया था। आकाश पिता के साथ  यात्रा कर रहा था। उसी ने पुलिस को फोन करके कहा था कि फ्लाइट में बम है। शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस इसे हॉक्स कॉल मान रही है।

और पढ़ें :चंद सेकेंड्स में जमीन में समा गई पूरी कार, वीडियो वायरल, यहां जानें क्या है असली वजह

आकाश दीप के पिता ने सफाई दी है कि उनका बेटा मानसिक रूप से कमजोर है। फिलहाल हॉक्स कॉल करने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है, उससे पूछताछ जारी है। यह पहला मौका नहीं है जब दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की अफवाह उड़ी हो इससे पहले भी कई बार पुलिस के पास हॉक्स कॉल आ चुकी है।