अर्नब गोस्वामी की बढ़ी मुश्किलें, फेक न्यूज फैलाने के मामले में FIR दर्ज

अर्नब पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के प्रति ‘नफरत फैलाने की मंशा से भ्रामक जानकारी के प्रसार’ का आरोप लगाया गया है।

Updated: Mar 28, 2024, 05:46 PM IST

बेंगलुरु। रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ और न्यूज एंकर अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। फेक न्यूज फैलाने के मामले में विवादास्पद पत्रकार अर्नब के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। अर्नब के चैनल पर चुनाव से पहले अशांति फैलाने का भी आरोप लगा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्णब के अलावा रिपब्लिक कन्नड़ के संपादक निरंजन जे के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज की गई है। शिकायत में दोनों पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के प्रति ‘नफरत फैलाने की मंशा से भ्रामक जानकारी के प्रसार’ का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने एसजे पार्क थाने में मामला दर्ज किया है।

कांग्रेस का दावा है कि जिस समय चैनल ने वीडियो फुटेज दिखाकर यह कहा कि मुख्यमंत्री के काफिले ने एम्बुलेंस का रास्ता रोका और ट्रैफिक को बाधित किया, उस समय मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मैसूर में थे। कांग्रेस ने यह भी कहा कि पुष्टि किए बिना ही चैनल ने वीडियो चला दी। यह जानबूझकर आने वाले चुनावों के मद्देनजर किया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता लावण्या बल्लाल जैन ने इस संबंध में एक्स पर पोस्ट करके कहा, 'फर्जी खबर दिखाने के लिए रिपब्लिक के अर्णब गोस्वामी और रिपब्लिक कन्नड़ के संपादक के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। उन्होंने एक वीडियो चलाकर दावा किया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने सड़क पर ट्रैफिक और एम्बुलेंस को रोका जबकि उस दिन मुख्यमंत्री उस रास्ते से गए ही नहीं थे, उस दिन वे मैसूर में थे।'