तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिग के लिए फुल इमरजेंसी, बाल-बाल बची 182 यात्रियों की जान

कलीकट से दम्माम जा रही एक फ्लाइट को हाइड्रॉलिक फेल होने की वजह से तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट डायवर्ट किया गया, जिसके बाद यहां आपातकाल का एलान कर दिया गया।

Updated: Feb 24, 2023, 08:23 AM IST

तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एक विमान की लैंडिंग के लिए फुल इमरजेंसी लगा दी गई। कालीकट से सऊदी अरब जा रही एयरइंडिया की फ्लाइट में हाईड्रोलिक फेल्योर की आशंका थी। इसके बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX 385 को तिरुअनंतपुरम की ओर डायवर्ट कर दिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान शुक्रवार दोपहर 12:15 बजे एयरपोर्ट पर लैंड हो गया। विमान में 182 यात्री सवार थे, हालांकि सभी सुरक्षित हैं।

बताया गया है कि कलीकट से दम्माम जा रही एक फ्लाइट को हाइड्रॉलिक फेल होने की वजह से तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट डायवर्ट किया गया, जिसके बाद यहां एयरपोर्ट पर आपातकाल का एलान कर दिया गया। फ्लाइट को एयरपोर्ट पर 12.15 बजे लैंड करा लिया गया। सूत्रों का कहना है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट आईएक्स3 385 में 182 यात्री सवार थे। 

यह भी पढ़ें: नहीं होगा कांग्रेस कार्यसमिति का चुनाव, स्टीयरिंग कमेटी ने खड़गे को मेंबर्स चुनने के लिए किया अधिकृत

बताया जा रहा है कि कलीकट से टेकऑफ के दौरान विमान का पिछला हिस्सा रनवे से टकरा गया। इसके बाद आनन-फानन में पायलटों ने फ्लाइट का ईंधन अरब सागर में डंप किया और विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई। इस दौरान एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी लागू रही। इस घटना को लेकर एयर इंडिया एक्सप्रेस का भी बयान आया है। एयरलाइन कंपनी ने कहा है कि इस घटना की वजह से फंसे यात्रियों को वैकल्पिक फ्लाइट के जरिए दम्माम भेजा जाएगा। यह फ्लाइट तिरुवनंतपुरम से ही दोपहर 3.30 बजे उड़ान भरेगी।

बता दें कि इसी साल 29 जनवरी को एयर इंडिया के विमान IX 412 में हाईड्रोलिक फेल्योर हुआ था। विमान शारजाह से कोच्चि जा रहा था। इसमें 183 पैसेंजर और 6 क्रू मेंबर्स सवार थे। इस दौरान भी कोच्चि एयरपोर्ट पर विमान की लैंडिंग के लिए फुल इमरजेंसी लागू की गई थी। इसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई थी।