महुआ मोइत्रा ने गिरिराज को कहा चोटी वाला राक्षस, गिरिराज का जवाब जो दीदी हैं, वही मैं भी हूँ

पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मैं और दीदी दोनों सम गोत्री हैं, इसलिए जो मुझे गाली देगा वो दीदी को गाली देगा

Updated: Mar 31, 2021, 05:15 PM IST

महुआ मोइत्रा ने गिरिराज को कहा चोटी वाला राक्षस, गिरिराज का जवाब जो दीदी हैं, वही मैं भी हूँ

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में जारी विधानसभा चुनाव के बीच राज्य का सियासी पारा चढ़ गया है। गिरिराज ने टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा खुद को चोटी वाले राक्षस कहे जाने पर कहा कि जो दीदी हैं, मैं भी वही हूँ। इसलिए जो व्यक्ति मुझे गाली देगा वो दीदी को भी गाली देगा।  

मैं और दीदी सम गोत्री हैं: गिरिराज
पशुपालन मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि वे और दीदी यानी ममता बनर्जी सम गोत्री हैं। दोनों का गोत्र एक ही है। इसलिए जो उन्हें गाली देगा वो दीदी को भी गाली देगा। और जो दीदी को गाली देगा वो उन्हें भी गाली देगा। 

गिरिराज का यह बयान टीएमसी नेता महुआ मोइत्रा के बयान के बाद आया है। महुआ मोइत्रा ने गिरिराज सिंह परोक्ष रूप से चोटी वाला राक्षस कहा था।  महुआ मोइत्रा ने गिरिराज के बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का कहना है कि ममता को रोहिंग्या गोत्र का बता रहे हैं। यह गर्व का विषय है। यह कम से कम चोटी वाले राक्षसों के गोत्र से बेहतर है।  

दरअसल यह सारा बवाल नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन खड़ा हुआ। ममता ने नंदीग्राम में प्रचार के दौरान कहा था कि उनका गोत्र शांडिल्य है लेकिन वो हमेशा अपना गोत्र मां, माटी और मानुष ही बताती हैं। इस पर गिरिराज सिंह ने कहा था कि मुझे कभी अपना गोत्र बतलाने की ज़रूरत नहीं पड़ती, मैं तो लिख कर चलता हूँ। लेकिन ममता बनर्जी चुनाव में हार के डर के कारण ऐसा कर रही हैं। कहीं वो रोहिंग्या गोत्र से तो नहीं हैं।