हमने तो गांधी को भी नहीं बख्शा, कर्नाटक सरकार को धमकी देने वाला हिंदू महासभा का नेता गिरफ्तार

हिंदू महासभा के नेता धर्मेंद्र को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया, मैसूर में तोड़े गए एक मंदिर के खिलाफ बोलते हुए नेता ने कहा कि हमने तो गांधी को भी नहीं छोड़ा, तो तुम लोग(कर्नाटक सरकार) क्या चीज हो

Publish: Sep 21, 2021, 09:04 AM IST

हमने तो गांधी को भी नहीं बख्शा, कर्नाटक सरकार को धमकी देने वाला हिंदू महासभा का नेता गिरफ्तार
Photo Courtesy: Hindustan

बेंगलुरु। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेकर दिए विवादित बयान के मामले में हिंदू महासभा के नेता को गिरफ्तार कर लिया गया है। हिंदू महासभा के महासचिव धर्मेंद्र को सोमवार शाम को गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को धर्मेंद्र ने कर्नाटक सरकार के खिलाफ बोलते हुए कहा था कि हमने गांधी को भी नहीं छोड़ा, तो तुम लोग क्या चीज हो? 

धर्मेंद्र को भड़काऊ बयानबाजी के लिए गिरफ्तार कर लिया गया है। मैसूर पुलिस ने धर्मेंद्र के खिलाफ विभिन्न धाराओं पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। शनिवार को धर्मेंद्र ने राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई, पूर्व सीएम येदियुरप्पा और मंत्री शशिकला का नाम लेकर धमकी दी थी। 

धर्मेंद्र ने यह विवादित बयानबाजी मैसूर के नंजनगुड में मंदिर को तोड़े जाने के बाद की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मंदिर को तोड़ा गया था। मंदिर का जिस जगह पर निर्माण किया गया था, उस पर अवैध अतिक्रमण किया गया था। 

लेकिन कानूनी कार्रवाई हिंदू महासभा के नेता को इतनी नागवार गुजरी कि उसने इस कार्रवाई को हिंदू धर्म के खिलाफ की गई कार्रवाई करार दे दिया। धर्मेंद्र ने कहा कि हमने हिंदुओं की रक्षा के लिए गांधी को भी नहीं बख्शा, फिर तुम लोग क्या चीज हो? नेता ने कहा कि सरकार को सिर्फ मंदिर ही क्यों दिखता है? चर्च और मस्जिद पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जाती?

धर्मेंद्र का बयान जल्द ही सोशल मीडिया पर वायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता 153A, 120B, 502(2) और 506 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।