गृहमंत्री शाह जाएंगे बीजापुर, घायल जवानों से मुलाक़ात करेंगे।

बीजापुर में हुए हमले के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने चुनावी दौरा रद्द कर दिया था। आज श्रद्धांजलि देने बस्तर आ रहे हैं।

Updated: Apr 05, 2021, 10:09 AM IST

गृहमंत्री शाह जाएंगे बीजापुर, घायल जवानों से मुलाक़ात करेंगे।
Photo courtesy: ABP

दिल्ली। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में बड़ा नक्सली हमला हुआ है।जिसमें अर्धसैनिक बल के 22 जवान शहीद हुए हैं।जबकि 32 जवान घयाल बताए जा रहे हैं। 22 जवानों की शहादत से पूरा देश सदमे में है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जगदलपुर के लिए रवाना होंगे।जहां शाहिद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे साथ ही घयाल जवानों से अस्पताल में मुलाकात भी करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह 10.40 पर अमित शाह जगदलपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। पुलिस लाइन जगदलपुर में केंद्रीय मंत्री जवानों को श्रद्धांजलि देंगे।वहीं से कुछ देर बाद अमित शाह बीजापुर के लिए रवाना होंगे।बताया जा रहा है अमित शाह सुरक्षा बलों और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। नक्सल प्रभावित सीआईएसएफ कैम्प बासागुड़ा भी जाएंगे।इसके  बाद रायपुर के लिए रवाना होंगे। रायपुर में घायल जवानों से मुलाकात कर हौसला बढ़ाएंगे।शाम 5.30पर दिल्ली वापस लौट आएंगे।

 
गौरतलब है कि नक्सली हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चुनावी दौरा रद्द कर दिल्ली वापस लौट आए थे।उन्होंने हमले के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात कर हालात के बारे में जानकारी ली थी। साथ ही उन्होंने सीआरपीएफ डीजी को  तत्काल बीजापुर पहुँचने के निर्देश दिए थे।

उल्लेखनीय है कि बीजापुर में जवानों का खून बहाने वाले नक्सलियों के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकारों ने नए सिरे से रणनीति बनाने की तैयारी शुरू कर दिया है।बीती रात दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह ने एक अहम बैठक बुलाई। इस बैठक में आईबी के निदेशक, गृह सचिव, सीआरपीएफ और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। केंद्र सरकार को इस घटना पर छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक की विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है। इस बीच सीआरपीएफ के डीजी भी रायपुर पहुंच गए हैं।