पश्चिम बंगाल में भीषण रेल हादसा, बांकुरा में आपस में टकराईं दो मालगाड़ियां, 12 बोगियां बेपटरी

पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रविवार को बड़ा ट्रेन हादसा हो गया है। यहां दो मालगाड़ियों की आपस में टक्कर होने से 12 बोगियां डिरेल हो गई। हादसे के बाद यातायात को ठप कर दिया गया है।

Updated: Jun 25, 2023, 09:54 AM IST

बांकुरा। देश में रेल हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को एक और रेल हादसा हुआ है। यह रेल हादसा पश्चिम बंगाल के बांकुरा में हुआ है। यहां के ओंडा रेलवे स्टेशन के पास दो मालगाड़ियां आपस में टकरा गईं हैं। हादसे के बाद की भयावह तस्वीरें सामने आई हैं। 

हादसे के बाद खड़गपुर-बांकुरा-आद्रा लाइन पर रेल परिचालन रोक दिया गया है। यह हादसा रविवार तड़के करीब 4 बजे ओंडा स्टेशन पर हुआ। घटना में एक मालगाड़ी के चालक को चोटें आईं हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एक मालगाड़ी जब ओंडा स्टेशन से गुजर रही थी, तभी दूसरी मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। इस घटना से 12 डिब्बे बेपटरी हो गए। घटना के बाद पटरी पर डिब्बे बिखर गए। लोगों को जैसे ही हादसे की जानकारी हुई तो मौके पर पहुंच गए।

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, दोनों मालगाड़ियां खाली थीं। हादसे का कारण क्या रहा और दोनों ट्रेनें कैसे टकराईं, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है। इस हादसे से आद्रा मंडल में कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। हादसे के बाद रेलवे के अधिकारी जल्द से जल्द अप लाइन को खोलने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि पुरुलिया एक्सप्रेस जैसी कुछ ट्रेनें इस डिवीजन से गुजर सकें।

बता दें कि हाल ही में ओडिशा के बालासोर में भयानक रेल हादसा हुआ था। बालासोर में सिग्नल में गड़बड़ी होने के कारण मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए थे। उसके बाद पीछे से आ रही कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई और एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इसके कुछ देर बाद यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस भी टकरा गई थी। इस हादसे में करीब 300 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 1100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।