राजू भैया ठीक हो जाएं तो हम कभी शराब नहीं पिएंगे, कानपुर में युवकों ने लिया अनोखा संकल्प

कानपुर के नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती युवकों ने राजू श्रीवास्तव की सेहत में सुधार के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया, साथ ही संकल्प लिया कि अगर उनके चहेते कॉमेडियन ठीक हो जाते हैं तो वे शराब पीना हमेशा के लिए छोड़ देंगे।

Updated: Aug 20, 2022, 01:34 PM IST

कानपुर। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव बीते करीब 10 दिन से एम्स, दिल्ली के आईसीयू में भर्ती हैं। उनके लिए देशभर में लोग दुआएं कर रहे हैं। कानपुर नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती उनके प्रशंसकों ने उनके सेहत में सुधार के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान उन्होंने यह भी संकल्प लिया कि अगर राजू श्रीवास्तव ठीक हो जाते हैं तो वे कभी शराब नहीं पिएंगे।

नशा मुक्ति केंद्र में युवकों ने कहा कि गजोधर भैया उर्फ राजू भैया उनके फेवरेट कमेडियन हैं। जब से राजू अस्पताल में भर्ती हुए हैं उन्हें काफी दुख हुआ है। युवकों ने उनके लिए भगवान से प्रार्थना की और संकल्प लिया, 'भगवान अगर राजू भैया को ठीक कर देंगे तो हम रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे और जीवन में फिर कभी शराब को हाथ नहीं लगाएंगे। शराब पीना हमेशा के लिए छोड़ देंगे।'

यह भी पढ़ें: जयंती पर याद किए गए राजीव गांधी, कांग्रेस ने मनाया सद्भावना दिवस, कमलनाथ-दिग्विजय ने साधा बीजेपी पर निशाना

नशा मुक्ति केंद्र के डॉक्टर ने बताया कि इलाज के लिए आए युवकों का मनोरंजन करवाने के लिए उन्हें राजू श्रीवास्तव के चुटकुले सुनाए जाते थे। यहां सभी युवक उनसे बहुत प्यार करते हैं। जब से उन्हें राजू भैया के बीमार होने की खबर मिली है, उन लोगों का सेंटर में मन नहीं लगता। उन्होंने खाना-पीना भी कम कर दिया है। बस दिन-रात भगवान से यही दुआ करते हैं कि राजू भैया जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। 

सेंटर में भर्ती युवक ने कहा, 'हमने अपने घर वालों के कहने पर कभी शराब नहीं छोड़ी। लेकिन अगर राजू भैया को भगवान ठीक कर दे तो मैं हमेशा के लिए शराब छोड़ दूंगा।' राजू श्रीवास्तव के भाई दीपू श्रीवास्तव ने वीडियो जारी कर उनके सेहत से जुड़ी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि, 'वे देश के सबसे बड़े अस्पताल और सबसे अच्छे डॉक्टर की निगरानी में राजू श्रीवास्तव हैं।डॉक्टर अपना 100% दे रहे हैं। उनकी रिकवरी हो रही है। जल्दी गजोधर भैया कॉमेडी के ज़रिए आपको हंसाने आयेंगे, दुआ कीजिए। गजोधर भैया फाइटर हैं, जल्दी जीतेंगे। सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों पर ध्यान न दें।'