पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़, JCO समेत पांच सैनिक शहीद, आर्मी का ऑपरेशन जारी

जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में घात लगाए आतंकियों ने किया सुरक्षाबलों पर हमला, मुठभेड़ के दौरान एक जेसीओ समेत 5 सैनिक शहीद हो गए, फिलहाल आतंकियों के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन जारी है

Updated: Oct 11, 2021, 12:16 PM IST

Photo Courtesy: India Today
Photo Courtesy: India Today

जम्मू-कश्मीर। आतंकवाद के खिलाफ सैन्य ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना को बड़ा झटका लगा है। सोमवार को जम्मू कश्मीर में घात लगाए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अचानक हमला कर दिया। इस दौरान एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। फिलहाल सुरक्षाबलों ने पुरे इलाके को घेर लिया है और सर्च अभियान चलाई जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आतंकियों ने यह कायराना हमला तब किया जब सेना की एक टुकड़ी सर्च अभियान पर निकली हुई थी। इस दौरान घात लगाए आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। जबतक सुरक्षाबलों को कुछ समझ आता पांच जवानों की शहादत हो गई। इसके बाद भारतीय सेना की ओर से भेजे गए अतिरिक्त जवानों ने मोर्चा संभाला। बताया जा रहा है कि फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

यह भी पढ़ें: पारंपरिक भोजन करने से विश्व गुरू बनेगा भारत, मोहन भागवत ने विश्वगुरु बनने का दिया अनोखा मंत्र

मीडिया रिपोर्ट्स में सैन्य अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने पुंछ के सुरनकोट इलाके में घात लगाकर हमला किया था। सोमवार सुबह अचानक सैनिकों पर भारी फायरिंग होने लगी, जिसमें सेना ने एक जेसीओ और 4 सैनिकों को खो दिया। सेना के जवान इन आतंकियों को मार गिराने के लिए मोर्चे पर जुटे हुए हैं। हमलावर आतंकियों के 4 से 5 तक होने की आशंका जताई जा रही है।

भारतीय सेना ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि गंभीर रूप से घायल जेसीओ और चार जवानों को निकटतम चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया, लेकिन उनकी मौत हो गई। ऑपरेशन अभी भी जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मौके पर अतिरिक्त बल को भेजा गया है, ताकि आतंकवादियों के निकलने के सभी रास्ते बंद किए जा सके। बता दें कि आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की ओर से लगातार ऑपरेशन चलाया जा रहा है।