शोपियां में बड़ा एनकाउंटर, लश्कर के 4 आतंकी ढेर, एक जवान को लगी गोली, सर्च ऑपरेशन जारी

शोपियां के मुनिहाल में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी, जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 4 को मार गिराया

Updated: Mar 22, 2021, 11:51 AM IST

शोपियां में बड़ा एनकाउंटर, लश्कर के 4 आतंकी ढेर, एक जवान को लगी गोली, सर्च ऑपरेशन जारी
Photo Courtesy: Amar Ujala

शोपियां। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई। जवानों ने मोर्चा संभालते हुए 4 आतंकियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में एक जवान के घायल होने की भी सूचना है। इस संयुक्त ऑपरेशन को आर्मिस 34 आरआर, शोपियां पुलिस और सीआरपीएफ ने मिलकर अंजाम दिया है। मौके पर 2 और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है।

जानकारी के मुताबिक शोपियां के मनिहाल में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। बताया गया था कि लश्कर-ए-तैयबा के करीब आधा दर्जन आतंकी एक घर में छिपे हैं। खुफिया इनपुट के बाद सुरक्षा बलों ने जिले के मनिहाल इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। इस अभियान के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

इस दौरान शोपियां पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए 4 कुख्यात आतंकियों को मार गिराया। कश्मीर जोन की पुलिस में बताया है कि मारे गए सभी आतंकियों के तार लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। इनके पास से तीन पिस्टल और एक AK-47 रायफल बरामद हुई है। 

पिछले हफ्ते शोपियां के ही रावरपोरा में जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर सज्जाद अफगानी मारा गया था। तीन दिन तक चले इस एनकाउंटर में सज्जाद के अलावा एक और संदिग्ध आतंकी भी मारा गया था। माना जाता है कि सज्जाद युवाओं को आतंकी संगठनों के लिए भर्ती करने का काम भी करता था। मारे गए दूसरे संदिग्ध आतंकी की पहचान लश्कर-ए-तैयबा के जहांगीर अहमद वानी के रूप में हुई थी।