Bharat Bandh: भारत बंद के विरोध में कंगना रनौत, नाव में छेद किए जाने से की आंदोलन की तुलना

कंगना ने ट्विटर पर शायरी के ज़रिए किया भारत बंद और किसानों के आंदोलन का विरोध, पहले भी किसानों के ख़िलाफ़ करती रही हैं टिप्पणी

Updated: Dec 08, 2020, 08:18 PM IST

Bharat Bandh: भारत बंद के विरोध में कंगना रनौत, नाव में छेद किए जाने से की आंदोलन की तुलना
Photo Courtesy: twitter

कांट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत ने भारत बंद का विरोध किया है। कंगना ने कविता के जरिए भारत बंद की तुलना चलती नाव में कुल्हाड़ी से छेद किए जाने से की है। कंगना ने ट्वीट में लिखा है कि 'आओ भारत को बंद कर देते हैं, यूं तो तूफ़ानों कि कमी नहीं इस नाव को, मगर लाओ कुल्हाड़ी कुछ छेद भी कर देते हैं, रह रह के रोज मरती है हर उम्मीद यहां, देशभक्तों से कहो अपने लिए देश का एक टुकड़ा अब तुम भी मांग लो, आ जाओ सड़क पे और तुम भी धरना दो, चलो आज यह किस्सा ही खत्म करते हैं।'

 

कंगना ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव आंदोलन के बारे में अपने विचार व्यक्त कर रहे हैं। अपने भक्तों के बीच सद्गुरु कहे जाने वाले जग्गी वासुदेव का कहना है कि ‘इस तरह से हम आजादी से पहले की मानसिकता दिखाते हैं। उस दौर में महात्मा गांधी ने अंग्रेजों का विरोध करने के लिए हिंसा की बजाय बंद करने की शुरुआत की थी। उस दौर में यह बहुत अच्छा उपाय था, लेकिन आज के लिए सही नहीं है। आजाद भारत में हम इसे सही नहीं कह सकते।

और पढ़ें: Digvijaya Singh: साझा संसदीय समिति बनाकर किसानों से चर्चा करे सरकार

वीडियो में सद्गुरु कह रहे हैं कि राजनीति में किसी समस्या के समाधान की कोशिश की जगह रास्ते बंद करने आवागमन रोकने पर जुट जातें हैं। लोग पानी और बिजली को रोक कर नेता बनना चाहते हैं। देश के नागरिकों को सोचना चाहिए कि कुछ भी बंद करने वाला नेता नहीं होना चाहिए बल्कि चीजों को बेहतर ढंग से चलाने वाला व्यक्ति लीडर होना चाहिए। आपको बता दें कि सदगुरु का यह वीडियो किसान आंदोलन से काफी पहले का है।

और पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर में भारत बंद का असर, जानिए कौन से रास्ते बंद और कौन से खुले हैं

 कंगना का यह ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। उनके समर्थक इसे लाइक और शेयर कर रहे हैं तो किसान आंदोलन के समर्थक कंगना के इस ट्वीट का विरोध भी कर रहे हैं। गौरतलब है कि कंगना पहले भी किसान आंदोलन के विरोध में टिप्पणियां करती रही हैं, जिन्हें लेकर काफी विवाद भी हो चुका है।

और पढ़ें: Bharat Bandh: किसानों के भारत बंद में किसे मिलेगी छूट और क्या-क्या रहेगा बंद

आपको बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर कंगना रनौत और एक्टर सिंगर दिलजीत दोसांझ में भी ट्वीटर वार छिड़ गया था। कंगना ने प्रोटेस्ट में शामिल एक बुजुर्ग महिला के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी, जिसे लेकर कई संगठनों ने कंगना के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया है।  

आपको बता दें कि किसान संगठनों ने मंगलवार को भारत बंद का ऐलान किया है। देश के किसान केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। इस भारत बंद को विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है। भारत बंद दिन में 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा।