फ़िल्म निर्माता करण जौहर ने NCB से कहा, पार्टी में नहीं हुआ किसी ड्रग्स का इस्तेमाल

NCB को शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने वीडियो भेजा था, जिसके बाद NCB ने करण जौहर को नोटिस जारी किया था

Updated: Dec 19, 2020, 01:15 AM IST

फ़िल्म निर्माता करण जौहर ने NCB से कहा, पार्टी में नहीं हुआ किसी ड्रग्स का इस्तेमाल
Photo Courtesy : The Wire

मुंबई। मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी शख्सियतों के खिलाफ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की जांच का दायरा बढ़ता जा रहा है। इसी सिलसिले में NCB की तरफ से जारी नोटिस का आज फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने जवाब दिया है। NCB ने करण जौहर को गुरुवार को नोटिस जारी किया था। 

करण जौहर ने अपने जवाब में दावा किया है कि पिछले साल उनके घर में हुई पार्टी के दौरान किसी तरह की ड्रग्स का सेवन नहीं किया गया था। करण जौहर के इस जवाब की जानकारी एनडीटीवी ने एनसीबी के एक अधिकारी के हवाले से दी है। दरअसल एंटी ड्रग-एजेंसी ने एक वायरल वीडियो के आधार पर करण जौहर को नोटिस जारी किया था। इस वीडियो में कथित तौर पर जौहर के घर में हो रही पार्टी में ड्रग्स के सेवन की बात कही गई थी।

एनडीटीवी के मुताबिक NCB के अधिकारी ने कहा कि जौहर से पार्टी से जुड़ी जानकारियां देने के लिए कहा गया था। इसी क्रम में करण जौहर की ओर से नोटिस का जवाब दिया गया है।  उन्होंने कहा, 'अपने जवाब में करण जौहर इस बात पर कायम हैं कि पार्टी में मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया गया।' नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्ट समीर वानखेड़े ने एनडीटीवी को बताया, 'हम करण जौहर के जवाब की जांच-पड़ताल कर रहे हैं।' करण जौहर ने अपने वकील के माध्यम से आज सुबह एनसीबी के नोटिस का लिखित जवाब दिया है।

यह भी पढ़ें : दीपिका के तीन को स्टार्स को तलब करेगी एनसीबी, 'एस', 'आर' और 'ए' से शुरू होते हैं नाम

अकाली दल के नेता ने भेजा था पार्टी का वीडियो 
एक अन्य अधिकारी ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया है कि शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने NCB वह वीडियो भेजा था, जिसके आधार पर एजेंसी की मुंबई जोनल यूनिट में शिकायत दर्ज की गई थी। इसी के बाद NCB ने नोटिस भेजकर करण जौहर से पूछा था कि उनकी पार्टी में कौन-कौन से लोग शामिल हुए थे? ये पार्टी कब हुई थी? क्या ड्रग्स का इस्तेमाल हुआ था? ये वीडियो जो खुद करण ने सोशल मीडिया पर डाला था, ये किस कैमरे से शूट हुआ था? एनसीबी ने इस मामले में सारी डिटेल्स मांगी हैं। नोटिस में करण जौहर को पेश होने के लिए नहीं कहा गया है और न ही किसी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

यह भी पढ़ें : फिल्मी हस्तियों को पकड़कर ड्रग्स माफिया को बचा रही है NCB, महाराष्ट्र के मंत्री का संगीन आरोप

दरअसल मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हस्तियों के खिलाफ ड्रग्स के मामले में जांच का सिलसिला अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी की जांच के दौरान शुरू हुआ था। बिहार के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ये मामला काफी उछला था। लेकिन तमाम सियासी बयानबाज़ियों के बावजूद आखिरकार सुशांत की मौत को एम्स के डॉक्टरों की टीम ने खुदकुशी ही करार दिया। लेकिन इस मामले जांच के दौरान तरह-तरह की थ्योरीज़ सामने आती रहीं। इन्हीं में से एक थ्योरी की जांच NCB के पास पहुंची। तब से लेकर अब तक बॉलीवुड के कई नामचीन सितारों को एनसीबी तलब कर चुकी है। अर्जुन रामपाल और कॉमेडियन भारती के घर से तो ड्रग्स की बरामदगी का दावा भी किया जा चुका है।