फिल्मी हस्तियों को पकड़कर ड्रग्स माफिया को बचा रही है NCB, महाराष्ट्र के मंत्री का संगीन आरोप

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने आरोप लगाया है कि जिन्हें ड्रग एडिक्ट होने पर नशामुक्ति केंद्र में भेजना चाहिए उन्हें NCB जेल भेजने में लगी है, जबकि ड्रग माफिया को बचाया जा रहा है

Updated: Nov 22, 2020, 06:28 PM IST

फिल्मी हस्तियों को पकड़कर ड्रग्स माफिया को बचा रही है NCB, महाराष्ट्र के मंत्री का संगीन आरोप
Photo Courtesy : India TV

मुंबई। महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो (एनसीबी) पर ड्रग्‍स का काला करोबार करने वालों को बचाने का आरोप लगाया है। नवाब मलिक का कहना है कि एनसीबी ड्रग्स माफिया को बचाने के लिए बॉलिवुड फिल्‍म इंडस्‍ट्री में नशे के अभ्यस्त लोगों को गिरफ्तार करने में लगी है। बता दें कि शनिवार को एनसीबी ने कमीडियन भारती सिंह को अरेस्‍ट किया, बाद में उनके पति हर्ष लिंबाचिया को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

एनसीपी नेता ने कहा कि, 'एनसीबी ड्रग्‍स लेने वाले लोगों को अरेस्‍ट कर रही है। वे लोग ड्रग्‍स के आदी हैं, ऐसे लोगों को नशा मुक्ति केंद्र भेजा जाना चाहिए न कि जेल में। एनसीबी की ड्यूटी है कि वह ड्रग्‍स का कारोबार करने वालों को खोज निकाले लेकिन उनके खिलाफ कोई ऐक्‍शन नहीं लिया जा रहा। क्‍या एनसीबी उन्‍हें बचाने के लिए फिल्‍म इंडस्‍ट्री में नशे के आदी लोगों को अरेस्‍ट कर रही है?'

यह भी पढ़ें : भारती और हर्ष को झटका, कोर्ट ने 4 दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा 

बॉलिवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग्‍स और बॉलिवुड का कनेक्‍शन खुलकर सामने आया है। इस मामले में सबसे पहले सुशांत की गर्लफ्रेंड रह चुकी रिया चक्रवर्ती का नाम आया, इसके बाद फिल्म अभिनेत्रियां दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह तथा अभिनेता अर्जुन रामपाल समेत कई और लोगों से भी इस सिलसिले में पूछताछ की गई।

ताजा कड़ी के रूप में कमीडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि भारती ने पूछताछ के दौरान अपने पति हर्ष के साथ ड्रग्स लेने की बात कबूली है। एनसीबी के डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने बताया है कि भारती सिंह और हर्ष लिम्बचिया पर सिर्फ ड्रग्स लेने के चार्जेस लगे हैं। भारती सिंह और हर्ष लिम्बचिया की पेशी आज किला कोर्ट में हुई।

शनिवार को एनसीबी की ताबड़तोड़ छापेमारी के दौरान भारती सिंह के घर और ऑफिस से 86.5 ग्राम गांजा मिला था। एनसीबी ने मुंबई के वर्सोवा, लोखंडवाला और चारबंगला में भारती सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की। जिसके बाद दोनों को एनसीबी ने समन किया था। समन मिलने के बाद भारती और हर्ष एनसीबी के ऑफिस पुहंचे। जहां भारती को कई घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार लिया और हर्ष लिंबाचिया को रविवार को गिरफ्तार किया गया है।

हालांकि भारती और उनके पति के पास जितना गांजा बरामद हुआ है, उसकी मात्रा बेहद कम है, जिसकी सज़ा भी अधिक नहीं है। आमतौर पर NCB का काम नशा करने वालों को नहीं, बल्कि नशे का कारोबार करने वाले माफिया को पकड़ना होता है, लेकिन पिछले कुछ दिनों के दौरान उसने ड्रग पैडलर्स से पूछताछ करके उनसे नशा खरीदने वालों को गिरफ्तार करने का काम किया है। यही वजह है कि उसके तौर-तरीकों पर अब महाराष्ट्र के मंत्री तक सवाल उठा रहे हैं।