कर्नाटक चुनाव: गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर डालें वोट, डीके शिवकुमार का पीएम मोदी पर तंज

मतदाताओं के पास एक बड़ा अवसर है और वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे। वे एक प्रगतिशील, वैश्विक और विकसित कर्नाटक के लिए मतदान करें। मुझे यकीन है कि वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे और कांग्रेस को 141 सीटें देंगे: डीके शिवकुमार

Updated: May 10, 2023, 04:24 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर सुबह से ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। यहां आज 2614 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद होगी। कर्नाटक के सभी जिलों में पोलिंग स्टेशन पर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग अपना वोट डालने पहुंच रहे हैं। सुबह 11 बजे तक 20.99% वोट पड़ चुके हैं।

इस बीच कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने पीएम मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, 'पिछली बार मोदी जी ने सभी मतदाताओं से कहा था कि वोट डालने से पहले आप अपना गैस सिलेंडर देखें, नमस्कार करें और फिर जाएं। इस बार मैं भी कहूंगा कि हमारे प्रधानमंत्री के अनुरोध और सलाह के अनुसार गैस सिलेंडर की कीमत देखकर ही वोट करें।'

उन्होंने आगे कहा कि आज मतदाताओं के पास एक बड़ा अवसर है और वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे। वे एक प्रगतिशील, वैश्विक और विकसित कर्नाटक के लिए मतदान करेंगे। मुझे यकीन है कि वे बदलाव के लिए मतदान करेंगे और कांग्रेस को 141 सीटें देंगे।

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा की 224 सीटों पर 2,615 उम्मीदवार चुनावी मैदान में है। जिसमें BJP और कांग्रेस के बीच मुख्य लड़ाई है। ओल्ड मैसूर रीजन और कई सीटों पर JDS भी टक्कर में है। राज्य में पिछले 38 वर्षों से हर 5 साल में सत्ता बदलती आ रही है। आखिरी बार 1985 में रामकृष्ण हेगड़े के नेतृत्व वाली जनता पार्टी ने सत्ता में रहते हुए चुनाव जीता था।

राज्य में चुनावी कैंपेन के दौरान कांग्रेस ने भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार, 40 फीसदी कमीशन, महंगाई, बेरोजगारी जैसे जनहित के असल मुद्दों पर फोकस रखा था। वहीं, भाजपा ने बजरंगबली, बजरंग दल, आतंकवाद को मुद्दा बनाकर असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश करती दिखी। भाजपा अथवा कांग्रेस को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर किंगमेकर बनने की कोशिश करेगी।