खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल पंजाब के मोगा से गिरफ्तार, पुलिस ने शांति-सौहार्द बनाए रखने की अपील की

36 दिन बाद खालिस्तानी समर्थक नेता अमृतपाल सिंह ने पंजाब की मोगा पुलिस के सामने सरेंडर किया। अमृतपाल को अब असम के डिब्रूगढ़ जेल भेजा जा रहा है।

Updated: Apr 23, 2023, 09:07 AM IST

मोगा। खालिस्तानी समर्थक व वारिस पंजाब दे संगठन के मुखिया अमृतपाल सिंह को रविवार सुबह पंजाब पुलिस ने मोगा से गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस और इंटेलिजेंस ब्यूरो की संयुक्त कार्रवाई में अमृतपाल गिरफ्तार हुआ है। अमृतपाल पर एनएसए लगाकर उसे असम के डिब्रूगढ़ की जेल में भेजे जाने की तैयारी शुरू हो गई है।

अमृतपाल को रोडे गांव में एक गुरुद्वारे से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी से पहले अमृतपाल ने गुरुद्वारे में प्रवचन दे रहा था। वह यहां अपने समर्थकों की भीड़ के साथ सरेंडर करना चाहता था। अमृतपाल सिंह पर सरकारी कार्रवाई में बाधा डालने, शांति भड़काने जैसे कई संगीन मामले दर्ज हैं। 18 मार्च से फरार चल रहे अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया था। यहां तक कि नेपाल पुलिस ने भी उसको अपनी सर्विलांस सूची में डाल रखा था।

अमृतपाल की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस ने लोगों से शांति और सौहार्द कायम रखने की अपील की है। पंजाब पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा कि अमृतपाल सिंह को आज मोगा जिले से गिरफ्तार किया गया है। साथ ही पुलिस ने नागरिकों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह किया है और कोई भी फर्जी खबर शेयर ना करने का निर्देश दिया है।

हाल ही में अमृतपाल का सबसे खास साथी पप्पलप्रीत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद बीते 15 अप्रैल को अमृतपाल का सबसे खास साथी जोगा सिंह फतेहगढ़ साहिब जिले से पकड़ा गया था। अमृतपाल लगातार पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को चकमा दे रहा था। पिछले करीब एक महीने के दौरान पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए कई जगहों पर छापेमारी भी की गई थी लेकिन वो हाथ नहीं आ सका था।