हरिद्वार: कुंभ के शाही स्नान में उमड़ी भीड़, कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, कई साधु कोरोना की चपेट में

कुंभ का आज दूसरा शाही स्नान हो रहा है, लेकिन कोरोना के नियमों की धड़ल्ले से अनदेखी की जा रही है

Publish: Apr 12, 2021, 07:07 AM IST

देहरादून। उत्तराखंड के हरिद्वार में कुंभ के दौरान कोरोना के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। आज दूसरे शाही स्नान के दौरान कोरोना के नियमों की अनदेखी साफ तौर पर दिखाई। बिना एहतियात बरते ही बड़ी संख्या में भीड़ ने आस्था की डुबकी लगाना शुरू कर दी। स्थानीय प्रशासन भी स्थिति को नियंत्रण करने में बुरी तरह से विफल दिखा। 

शाही स्नान के दौरान भारी भीड़ होने की वजह से स्वाभाविक तौर पर कोरोना के नियमों का पालन नहीं किया गया। बड़ी तादाद में लोग न तो मास्क पहने हुए दिखे और न ही किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की जहमत उठाई। 

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक करीब 50 हज़ार लोगों का कोरोना टेस्ट कराया जा रहा है। कई साधु भी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। प्रशासन का कहना है कि घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने के लिए सख्ती बरतना काफी जोखिम भरा है। क्योंकि इससे भगदड़ की स्थिति उत्पन्न होने की आशंका है। 

दूसरे शाही स्नान से पहले उत्तराखंड में कोरोना के भयावह आंकड़े सामने आए हैं। बीते 24 घंटे में उत्तराखंड में कोरोना के 1,333 नए प्रकरण सामने आए हैं। अकेले हरिद्वार में 386 नए मामले सामने आए हैं। हर की पौड़ी में रविवार को कुल 9 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।