लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोरोना पॉजिटिव, इलाज के लिए AIIMS में दाखिल

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उन्हें 20 मार्च को एम्स के कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है

Updated: Mar 21, 2021, 03:00 PM IST

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोरोना पॉजिटिव, इलाज के लिए AIIMS में दाखिल
Photo courtesy: The Financial Express

दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती किया गया है। एम्स अस्पताल की ओर से बताया गया है कि लोकसभा अध्यक्ष 19 मार्च को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद 20 मार्च को एम्स कोविड सेंटर में भर्ती हुए हैं। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और सेहत से जुड़े सभी पैरामीटर्स यानी मानक सामान्य हैं।

स्पीकर ओम बिरला की ओर से अपील की गई है कि उनके संपर्क में आए लोग जल्द से जल्द अपना कोरोना टेस्ट करवा लें। ताकि इस संक्रमण से अन्य लोगों की सुरक्षा हो सके। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला कुछ दिनों से बीमार थे। इलाज के दौरान उनका टेस्‍ट कराया गया तो कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसके बाद उन्हें 20 मार्च को एम्‍स में दाखिल किया गया है। एम्स  के वरिष्‍ठ डॉक्‍टर उनकी सेहत पर नजर रख रहे हैं। 

देश में कोरोना का इंफेक्शन पिछले कुछ दिनों के दौरान तेजी से बढ़ रहा है। बीते चौबीस घंटे में कोरोना के 43,846 नए केस सामने आए हैं। यह इस साल अब तक की सबसे ज्यादा संख्या है। वहीं देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 15 लाख हो गया है। इनमें से 1 करोड़ 11 लाख मरीज ठीक हुए हैं। कोरोना से देश भर में अब कर कुल मिलाकर 1 लाख 59  हजार लोगों की मौत हो चुकी है।