मुकेश अंबानी के घर के पास खड़ी SUV में चिट्ठी भी मिली, पूरे परिवार को उड़ाने की दी गई है धमकी

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक से भरी SUV के मालिक की हुई पहचान, सीसीटीवी में नजर आया गाड़ी पार्क करने वाला संदिग्ध, धमकी के पीछे नागपुर कनेक्शन की होगी जांच

Updated: Feb 26, 2021, 10:03 AM IST

Photo Courtesy : Outlook
Photo Courtesy : Outlook

नई दिल्ली। देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली SUV में विस्फोटक के साथ ही साथ धमकी भरी एक चिट्ठी भी मिली है। खबरों के मुताबिक इस चिट्ठी में पूरे अंबानी परिवार को उड़ाने की धमकी देते हुए लिखा गया है कि ये तो सिर्फ ट्रेलर है। इस पूरे मामले का नागपुर कनेक्शन भी सामने आया है, जिसके बाद अब क्राइम ब्रांच वहां जाकर जांच करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिलेटिन की छड़ों से भरी गाड़ी में जो चिट्ठी मिली है उसमें लिखा है, 'नीता भाभी, मुकेश भैया, ये तो सिर्फ एक झलक है। तुम्हारी पूरी फैमिली को उड़ाने का इंतजाम हो गया है।' पत्र में आगे धमकी दी गई है कि इस बार जिलेटिन को असेंबल नहीं किया गया था, लेकिन अगली बार सामान पूरा होकर आपके पास जाएगा।' पुलिस ने बताया है कि स्कॉर्पियो गाड़ी में जो चिट्ठी मिली है, वो मुंबई इंडियंस के बैग में रखी हुई थी। मुंबई इंडियंस आईपीएल की क्रिकेट टीम है, जिसके मालिक मुकेश अंबानी ही हैं। 

सीसीटीवी में नजर आया संदिग्ध

अंबानी के घर के बाहर मिली इस कार के बारे में क्राइम ब्रांच को एक बड़ा सुराग हाथ लगा है। संदिग्ध गाड़ी के मालिक की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने बताया है कि गाड़ी को मुंबई के विक्रोली इलाके से कुछ दिन पहले चुराया गया था। पुलिस ने यह भी बताया है कि जिस व्यक्ति ने वहां कार खड़ी की थी, उसे सीसीटीवी फुटेज में देख लिया गया है। हालांकि, आरोपी ने उस समय मास्क पहना हुआ था और सिर पर हुड भी डाल रखा था, इसलिए उसकी पहचान नहीं हो सकी है।

पुलिस ने बताया है कि हर उस सीसीटीवी फुटेज की तलाशी ली जा रही है जहां से यह एसयूवी गुजरी है। पूरे वाकये को देखकर लग रहा है कि इसकी साज़िश काफी लंबे अरसे से रची जा रही थी। अंबानी परिवार की हलचल पर नजर रखी जा रही थी और हर काफिले को ट्रैक किया जा रहा था। आरोपी कार को अंबानी के घर के और करीब पार्क करना चाहता था, लेकिन सुरक्षा की वजह से यह संभव नहीं हो सका। सीसीटीवी के माध्यम से यह भी जानकारी मिली है कि जिस व्यक्ति ने गाड़ी को पार्क किया वह इनोवा कार में बैठकर चला गया।

सामने आया नागपुर कनेक्शन

इस पूरे मामले में नागपुर कनेक्शन निकलने की वजह से केस में नया मोड़ आने की बात भी कही जा रही है। पुलिस को इस केस में जो एक और अहम सुराग हाथ लगा है, वह ये है कि जिलेटिन में नागपुर की कंपनी का स्टिकर लगा है। यानी गाड़ी में जिस कंपनी की जिलेटिन रखी हुई थी वह नागपुर की है। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि जिलेटिन को नागपुर से मुंबई लाया गया था। अब क्राइम ब्रांच की एक टीम नागपुर जाकर इसकी पड़ताल करेगी। पुलिस का मानना है कि यह सब कुछ इस तरह से प्लान किया गया, जिससे लगता है कि आरोपी सबकी नजर में आना चाहता था।

इतना आसान नहीं है अंबानी की सुरक्षा में सेंध लगाना

इस घटना के बाद से अंबानी के घर एंटीलिया की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। साथ ही पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। CRPF की टीम अंबानी की सुरक्षा की समीक्षा कर रही है। साथ ही उनकी करीबी सुरक्षा में लगे जवानों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। वैसे भी जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा के घेरे में रहने वाले अंबानी तक पहुंचना किसी भी अपराधी के लिए इतना आसान नहीं है। 

अंबानी के सुरक्षा घेरे में कम से कम 55 हथियारबंद जवान हमेशा मौजूद रहते हैं। इतना ही नहीं इनमें अत्याधुनिक हथियारों से लैस 10 एनएसजी कमांडो भी होते हैं। देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश हमेशा बुलेट प्रूफ और आर्म्ड कारों के काफिले में चलते हैं। इस काफिले में बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज और रेंज रोवर जैसी गाड़ियां शामिल हैं। अंबानी जिस कार में बैठते हैं उसके आगे पीछे दर्जनों आर्म्ड गाड़ियों का एस्कॉर्ट होता है।