हैदराबाद में होगी नवगठित CWC की बैठक, 16 और 17 सितंबर जुटेंगे देशभर के दिग्गज कांग्रेस नेता

कांग्रेस पार्टी आगामी 16 और 17 सितंबर को हैदराबाद में सीडब्ल्यूसी बैठक आयोजित कर रही है। इस दौरान पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर व्यापक रणनीति पर चर्चा होगी।

Updated: Sep 10, 2023, 05:07 PM IST

हैदराबाद। पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 16 और 17 सितंबर को हैदराबाद में नवगठित कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक बुलाई है। कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई की इस बैठक में आगामी चुनावों को लेकर व्यापक रणनीति पर चर्चा होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 सितंबर को कांग्रेस की शीर्ष निकाय के 84 सदस्यों की बैठक होगी। इसके अगले दिन यानी 17 सितंबर को विस्तारित सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी। इसमें शीर्ष निकाय के 84 सदस्यों के अलावा सभी राज्य इकाई प्रमुख, कांग्रेस विधायक दल के नेता और संसदीय दल के पदाधिकारी भी शामिल होंगे।

इस दौरान कांग्रेस पार्टी देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करेगी और केंद्र की नीतियों, सत्तारूढ़ दल की नफरत की राजनीति के खिलाफ प्रस्ताव पारित करेगी और संविधान की रक्षा के लिए प्रतिबद्धता जाहिर करेगी। सीडब्ल्यूसी सदस्य और एआईसीसी के तेलंगाना प्रभारी माणिकराव ठाकरे ने कहा कि यह बहुत स्वाभाविक है कि जब 17 सितंबर को हैदराबाद में एक विस्तारित सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी, तो यह एक राष्ट्रीय उद्देश्य के साथ होगी।

उन्होंने कहा कि हम बढ़ते ध्रुवीकरण और भाजपा की बांटो और राज करो की नीति, केंद्र की नीतियों जैसी चुनौतियों सहित वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करेंगे और उसी के खिलाफ प्रस्ताव पारित करेंगे। संविधान पर हमला हो रहा है और हम इसकी रक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध होंगे। बता दें कि पिछले 20 अगस्त को कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी का ऐलान किया था। CWC में कुल 84 नेताओं नाम हैं। इनमें 39 CWC मेंबर हैं, 10 स्थायी आमंत्रित, 14 इंचार्ज, 9 विशेष आमंत्रित और फ्रंटल संगठनों ने प्रमुख के नाम शामिल हैं।