आज हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, शाहनवाज हुसैन को मिल सकती है जगह

बिहार के नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में बीजेपी के कुल 9 नेताओं को जगह मिल सकती है, जबकि जेडीयू के 8 नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं

Updated: Feb 09, 2021, 09:06 AM IST

आज हो सकता है नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, शाहनवाज हुसैन को मिल सकती है जगह
Photo Courtesy: Freepress journal

पटना। आज नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनडीए के नेता आज दोपहर बारह बजे मंत्रीपद की शपथ ले सकते हैं। इसको लेकर राजभवन में तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। खबरों के मुताबिक बिहार नीतीश मंत्रिमंडल में बीजेपी के कुल 9 नेताओं को शामिल किया जा सकता है।

नीतीश कुमार की पार्टी JDU से 8 नेता नीतीश कैबिनेट मंत्री की शपथ ले सकते हैं। बीजेपी के बड़े नेता शाहनवाज हुसैन को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। जमुई से बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है। दरभंगा से बीजेपी विधायक संजय सरावगी भी मंत्रीपद की शपथ ले सकते हैं। इनके अलावा निर्दलीय विधायक सुमित सिंह को भी मंत्री बनाए जाने की काफी चर्चा है।

इससे पहले नीतीश सरकार में कुल 14 मंत्रियों ने शपथ ली थी। जिसमें बीजेपी के 7 और जेडीयू के पांच नेताओं को कैबिनेट में जगह दी गई थी। हालांकि जेडीयू के एक नेता मेवालाल चौधरी को मंत्रीपद की शपथ लेने के कुछ ही दिनों के भीतर इस्तीफा देना पड़ा था। इसके अलावा हम और वीआईपी पार्टी के एक एक विधायक मंत्री बनाए गए थे।