वीरपुर जेल में भूख हड़ताल पर बैठे पप्पू यादव, 32 साल पुराने मामले में भेजे गए हैं न्यायिक हिरासत में

पप्पू यादव को पहले लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार किया गया, उसके बाद जाप नेता को मधेपुरा पुलिस अपने साथ गिरफ्तार कर मधेपुरा जेल ले गई, मंगलवार को हुए इन नाटकीय घटनाक्रमों को पप्पू यादव बीजेपी की साजिश करार दे रहे हैं

Updated: May 12, 2021, 06:23 AM IST

Photo Courtesy: The Hindu
Photo Courtesy: The Hindu

पटना। जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव सुपौल के वीरपुर जेल में भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। पप्पू यादव ने कहा है कि वीरपुर जेल में पानी और वॉशरूम तक की व्यवस्था नहीं है। जाप सुप्रीमो ने कहा है कि हाल ही में उनके पांव का ऑपरेशन हुआ है। लेकिन इसके बावजूद उन्हें कोई स्वास्थ्य सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही है। 

पप्पू यादव को 32 साल पुराने एक अपहरण के मामले में सुपौल के वीरपुर झेल भेजा गया है। पप्पू यादव को मंगलवार को पटना पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार किया गया था। पप्पू यादव की गिरफ्तारी पर बिहार की राजनीति में बवंडर से आ गया। सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष के नेता पप्पू यादव की गिरफ्तारी को अनैतिक बताने लगे। नेताओं का कहना था कि इस संकट काल में लोगों की मदद करने वाले पप्पू यादव की गिरफ्तारी अनुचित और असंवेदनशील है। 

यह भी पढ़ें : गिरफ्तारी के बाद पप्पू यादव ने किया दावा, कोरोना से संक्रमित कर उन्हें मारना चाहते हैं नीतीश

खुद पप्पू यादव ने कहा था कि उन्हें बेईमानों को बेनकाब करने की सज़ा मिली है। जाप नेता का इशारा हाल ही में बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी के एम्बुलेंस कांड का पर्दाफाश किए जाने की ओर था। नीतीश सरकार पर बीजेपी के दबाव में पप्पू यादव को गिरफ्तार करने के आरोप लगने लगे। खुद पप्पू यादव ने सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उन्हें कोरोना से संक्रमित कर मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया। 

यह भी पढ़ें : बिहार पुलिस ने पप्पू यादव को किया गिरफ्तार, जाप अध्यक्ष ने कहा, बेईमानों को बेनकाब करने की मिली सज़ा

नीतीश सरकार पर राजनीतिक बदले के तहत कार्रवाई करने के आरोप लग ही रहे थे कि मंगलवार दोपहर को मधेपुरा पुलिस पप्पू यादव को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। पप्पू यादव को 32 साल पुराने एक अपहरण के मामले में गिरफ्तार कर मधेपुरा जेल ले जाया गया। मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को ही ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने पप्पू यादव की पेशी हुई। और जाप सुप्रीमो को 14 दिन कि न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।