शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, विपक्षी दलों के फ्लोर लीडर्स रहेंगे मौजूद

यह बैठक करीब साढ़े ग्यारह बजे शुरू होगी, बैठक में एक ओर जहां सरकार आगामी सत्र में पेश किए जाने वाले विधेयकों के बारे में जानकारी देगी, तो वहीं विपक्ष जन सरोकारों से जुड़े मुद्दों की चर्चा की जाने की मांग करेगा

Publish: Nov 28, 2021, 06:33 AM IST

शीतकालीन सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक आज, विपक्षी दलों के फ्लोर लीडर्स रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली। सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। आगामी सत्र को लेकर चर्चा के लिए आज दोपहर करीब साढ़े ग्यारह बजे सर्वदलीय बैठक शुरू होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के शामिल होने की उम्मीद है। वहीं विपक्षी दल के फ्लोर लीडर्स इस बैठक में शामिल होंगे। 

इस बैठक में एक तरफ जहां सरकार आगामी सत्र में पेश किए जाने वाले विधेयकों के बारे में जानकारी देगी। तो वहीं दूसरी विपक्ष जन सरोकार से जुड़े मुद्दों के के ऊपर सदन में चर्चा की मांग करेगा। विपक्ष किसानों, बेरोजगारी, महंगाई जैसे जनहित के मुद्दों पर आगामी सत्र में चर्चा की मांग करेगा। 

शीतकालीन सत्र की शुरुआत से ठीक पहले सोमवार सुबह दस बजे राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने विपक्षी दलों की एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में खुद राहुल गांधी भी शामिल होंगे। बैठक में आगामी सत्र के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। इस बैठक में महंगाई, कोरोना मृतकों को मुआवजा की मांगों को लेकर चर्चा की जाएगी।

कांग्रेस पार्टी ने अपने सभी सांसदों के लिए व्हिप भी जारी किया है और सोमवार को सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने के लिए कहा गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी हर मोर्चे पर मोदी सरकार को घेरने वाली है। शीतकालीन सत्र का पहले दिन हंगामा होने की संभावना है।