Patalkot Express Fire: पातालकोट एक्सप्रेस में लगी भीषण आग, 2 कोच जलकर खाक, 9 लोग झुलसे

आगरा के पास पातालकोट एक्सप्रेस के दो कोच में भीषण आग लग गई। घटना भंडाई रेलवे स्टेशन के आउटर की है। आग लगने के बाद यात्रियों ने कूदकर जान बचाई।

Updated: Oct 25, 2023, 06:54 PM IST

आगरा। आगरा के के भाड़ई रेलवे स्टेशन के पास पातालकोट एक्सप्रेस के दो डिब्बों में भीषण आग लग गई। बुधवार शाम हुई इस घटना में पातालकोट एक्सप्रेस के दो जनरल कोच पूरी तरह जल गए। हादसे में कुल 9 लोगों झुलसने की सूचना है। आग लगने के बाद कई यात्रियों ने कूदकर अपनी जान बचाई।

हादसा रेल मंडल में भांडई रेलवे स्टेशन के पास शाम 4.45 बजे हुआ। उस समय ट्रेन की स्पीड 70 से 80 किमी के बीच थी। मौके पर रेलवे के अधिकारी और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं। गांववालों की मदद से आग पर काबू पाया गया। दोनों कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया है। फिलहाल आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

आगजनी की इस घटना में कुल 9 लोगों के घायल होने की सूचना है। इनमें से 7 लोग SN मेडिकल कॉलेज में, जबकि 2 लोग PHC में भर्ती हैं। ट्रेन में सवार यात्रियों ने बताया कि उनका सारा सामान जलकर राख हो गया है। चेन खींचकर ट्रेन को रोका गया। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों ने बोगी से कूदकर अपनी जान बचाई। तब तक दो बोगी आग की लपटों में पूरी तरह से घिर चुकी थीं। ऐसे में उन्हें ट्रेन के अन्य डिब्बों से अलग किया गया।

आग लगने के जो वीडियो सामने आए हैं वो काफी भयावह हैं। आग लगने के बाद से पूरा रेल ट्रैफिक अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके चलते वंदे भारत सहित सभी ट्रेनें लेट हो गई हैं। वंदे भारत दो घंटे से आगरा कैंट स्टेशन पर खड़ी है। इसके अलावा आगरा से भोपाल जाने का अप-लाइन ट्रैक अभी भी बाधित है। इसे सही करने का काम किया जा रहा है।