RSS ने सुप्रीम कोर्ट को बताया राष्ट्र विरोधी, पीएम के लिए दोस्ती देश से भी ऊपर : पवन खेड़ा

कांग्रेस प्रवक्ता ने कि आरएसएस ऐसी बातें कहकर सुप्रीम कोर्ट पर दबाव बनाना चाहता है

Publish: Feb 18, 2023, 07:40 AM IST

Photo Courtesy: The Telegraph
Photo Courtesy: The Telegraph

नई दिल्ली। अडानी मामले में लगातार उद्योगपति गौतम अडानी का बचाव कर रही बीजेपी और आरएसएस पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस नेता ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर यह आरोप लगाया है कि वह अडानी मामले की सुनवाई कर रहे सुप्रीम कोर्ट पर दबाव बनाना चाहता है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता इस मामले में प्रधानमंत्री मोदी के रुख की आलोचना करते हुए कहा कि पीएम के लिए दोस्ती देश से भी ऊपर है। 

पवन खेड़ा ने आरएसएस के मुखपत्र पांचजन्य का हवाला देते हुए कहा कि आरएसएस ने सुप्रीम कोर्ट तक को राष्ट्र विरोधी बता दिया। पवन खेड़ा ने कहा कि जो खुद एक गैर पंजीकृत संस्था है उसकी हिम्मत देखिए कि उसने सुप्रीम कोर्ट को राष्ट्र विरोधी बता दिया। यह न सिर्फ अदालत की अवमानना है बल्कि उससे भी बड़ा जुर्म है। 

पवन खेड़ा ने अडानी मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इस देश के पॉलिसी धारकों का पासा एलआईसी के ज़रिए अडानी जी के कंपनी में लगा हुआ है, तो क्या इस देश को सच जानने का अधिकार नहीं है? यह आपकी किस तरह की दोस्ती है जो लोकतंत्र, देश संसद से भी ऊपर है? 

यह भी पढ़ें : कहां है 20 लाख महिलाओं का प्रशिक्षण, कमल नाथ ने सीएम शिवराज से मांगा हिसाब

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अडानी मामले में केंद्र द्वारा कमेटी गठित किए जाने के संबंध में दिए गए सुझाव को अस्वीकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले में अपनी खुद की कमेटी बनाएगा।