बिहार में लगा पीएम मोदी, सोनिया गांधी और अमित शाह को टीका, वैक्सीनेशन फर्जीवाड़े का बड़ा खुलासा

बिहार के अरवल जिले का मामला, जिले के किरपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर राजनीति हस्तियों समेत बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का नाम भी टीका लगाने वाले लोगों की सूची में दर्ज है

Updated: Dec 07, 2021, 04:46 PM IST

बिहार में लगा पीएम मोदी, सोनिया गांधी और अमित शाह को टीका, वैक्सीनेशन फर्जीवाड़े का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली/पटना। बिहार में एक बार फिर वैक्सीनेशन फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। राज्य के अरवल ज़िले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कई बार कोरोना का टीका लगाया गया है। राजनेताओं के अलावा बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का नाम भी टीका लगाने वाले लोगों की सूची में दर्ज है। 

वैक्सीनेशन का यह मेगा घोटाला बिहार के अरवल ज़िले में सामने आया है। अरवल के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगाने वाले लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा का भी नाम दर्ज है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सूची में 27 अक्टूबर की तारीख अंकित है। 

सूची के मुताबिक इसी दिन नरेंद्र मोदी और प्रियंका चोपड़ा को तीन तीन बार टीका लगाया गया। जबकि सोनिया गांधी का एक ही दिन में दो बार वैक्सीनेशन किया गया। वहीं अमित शाह को एक बार टीका लगाया गया। फर्जीवाड़े के इस भंडाफोड़ से बिहार के स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। लोग बिहार सरकार के वैक्सीनेशन के दावों पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं। 

फर्जीवाड़े का मामला सामने आने के बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के दो डेटा ऑपरेटर को हटा दिया गया है। वहीं इस पूरे मामले को जिलाधिकारी जे प्रियदर्शनी ने एक गंभीर मामला करार देते हुए गहनता से इस मामले की जांच का आश्वासन दिया है। जिलाधिकारी ने कहा है कि सिर्फ किरपी ही नहीं बल्कि जिले के तमाम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण की जांच की जाएगी। जिलाधिकारी ने दोषियों पर एफआईआर दर्ज कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।