प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाची नर्मदाबेन का निधन, कोरोना का चल रहा था इलाज

प्रधानमंत्री के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा, "कोरोना वायरस संक्रमण से तबियत बिगड़ने पर हमारी चाची नर्मदाबेन को करीब दस दिन पहले सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।"

Updated: Apr 28, 2021, 08:45 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाची नर्मदाबेन का निधन, कोरोना का चल रहा था इलाज
Photo courtesy: mp braking

गुजरात। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाची नर्मदाबेन मोदी का 80 वर्ष की आयु में मंगलवार को  सिविल अस्पताल में निधन हो गया। हफ्तेभर पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। नर्मदाबेन  अपने बच्चों के साथ शहर के न्यू रानीप इलाके में रहती थीं।

प्रधानमंत्री के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने कहा, 'कोरोना वायरस संक्रमण से तबीयत बिगड़ने पर हमारी चाची नर्मदाबेन को करीब दस दिन पहले सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.' प्रह्लाद मोदी ने कहा, 'उन्होंने आज अस्पताल में अंतिम सांस ली.' उन्होंने कहा कि उनकी चाची के पति जगजीवनदास, प्रधानमंत्री के पिता दामोदरदास के भाई थे और उनकी कई साल पहले मृत्यु हो गई थी।

नर्मदाबेन मोदी के निधन पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुःख जताया है। ट्वीट कर उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की चाची श्रीमती नर्मदाबेन मोदी जी के निधन से अत्यंत दुःख हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान एवं परिजनों को यह गहन पीड़ा सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। विनम्र श्रद्धांजलि!"

 

 


नर्मदाबेन मोदी के निधन पर बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर शोक जताया। उन्होंने कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाची श्रीमती नर्मदाबेन मोदी जी के दुःखद निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं, ईश्वर से प्रार्थना है कि वे दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करें एवं शोक संतप्त परिजनों को यह आघात सहने की शक्ति दे।"

गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटे में 3,23,144 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,76,36,307 हो गई जबकि राष्ट्रीय स्तर पर ठीक होने की दर गिरकर 82.54 प्रतिशत हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों में बताया है कि संक्रमण से 2,771 और लोगों के दम तोड़ने से मृतक संख्या बढ़कर 1,97,894 हो गयी है।