कोकीन केस में गिरफ्तार बीजेपी नेता राकेश सिंह की आज कोर्ट में पेशी

कोलकाता के कोकीन केस में गिरफ्तार बीजेपी की युवा नेता पामेला गोस्वामी ने एक और बीजेपी नेता राकेश सिंह पर अपनी गाड़ी में ड्रग्स रखवाने का आरोप लगाया है

Updated: Feb 24, 2021, 07:38 AM IST

Photo Courtesy: Deccan Herald
Photo Courtesy: Deccan Herald

कोलकाता। कोकीन मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने राकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार रात करीबन 8 बजे पुलिस ने उन्हें बर्दवान स्थित गलासी इलाके से उन्हें गिरफ्तार कर लिया। कोकीन केस में नाम आने पर पुलिस ने राकेश सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन राकेश सिंह लगातार आनाकानी कर रहे थे। 

पुलिस ने बीजेपी नेता राकेश सिंह को पूछताछ के लिए मंगलवार को बुलाया था। लेकिन राकेश सिंह ने दिल्ली जाने का हवाला देकर पुलिस के सामने हाजिरी लगाने से साफ तौर पर इनकार कर दिया। राकेश सिंह ने कहा कि वे 26 फरवरी को दिल्ली से लौटकर पुलिस के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगे। ऐसे में मंगलवार देर शाम पुलिस की टीम उन्हें गिरफ्तार करने पहुंच गई। पुलिस ने राकेश सिंह के साथ उनके दोनों बेटों शुभम सिंह और साहेब सिंह को भी गिरफ्तार किया है। आज राकेश सिंह को कोकीन मामले में कोर्ट के समक्ष पेश किया जा सकता है। 

दरअसल राकेश सिंह का नाम कोकीन के साथ पकड़ाई बीजेपी की युवा नेता पामेला गोस्वामी के खुलासे के बाद आया था। पामेला ने कोर्ट को बताया था कि राकेश सिंह ने ही उनकी गाड़ी में कोकीन रखवाया था। उधर राकेश सिंह ने पामेला के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि पामेला से मिले हुए उन्हें दो साल से ज़्यादा का वक्त बीत चुका है। राकेश सिंह ने कहा था कि उन्हें पामेला की इस हरकत के बारे में पहले से ही अंदेशा था। राकेश सिंह ने कहा था कि पामेला अभी और बीजेपी नेताओं के नाम लेगी और हम सब इसका मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। 

राकेश सिंह को बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय का करीबी माना जाता है। बीजेपी में शामिल होने से पहले राकेश सिंह 2016 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे।